वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक्शन में नगर निगम : नोटिस और समझाइए इसके बाद भी नहीं माने मवेशी पालक, तबेले पर चला कार्रवाई का चला बुलडोजर -

एक्शन में नगर निगम : नोटिस और समझाइए इसके बाद भी नहीं माने मवेशी पालक, तबेले पर चला कार्रवाई का चला बुलडोजर

सांड से हुई मौत के बाद जागा नगर निगम प्रशासन

मवेशी पालकों को दिए नोटिस और दी समझाइश भी

तय समय सीमा के बाद भी नहीं हुआ असर

तबेले तोड़ने के साथ होगी दंडात्मक कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 17 अक्टूबर। सांड के हमले से हुई युवक की मौत के बाद जागरूक लोगों ने चक्का जाम कर प्रदर्शन किया था शहर के तबेलों को तोड़ने की मांग हुई थी। इस मुद्दे पर नगर निगम प्रशासन बुधवार से एक्शन में आया है। टीआईटी रोड क्षेत्र में एक तबेले पर बुलडोजर से कार्रवाई करते हुए उसे तोड़ा गया। यह कार्रवाई शहर में निरंतर जारी रहेगी।

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी सिंह के साथ कार्रवाई के दौरान नगर निगम का दल

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी ए पी सिंह ने बताया कि शहर से मवेशियों के तबेले एवं बाड़े हटाने की कार्रवाई के तहत तबेले मालिकों को तबेले हटाने के लिए सूचना पत्र दिए थे। सभी को मौखिक समझाया गया था कि अपने तबले हटाएं अन्यथा नगर निगम कार्रवाई करेगा, लेकिन मवेशी पालको ने ध्यान नहीं दिया। तय समय सीमा में तबले नहीं हटाए। इसीलिए बुधवार से शहर में तबेलो की सफाई का अभियान शुरू कर दिया गया है। टीआईटी रोड़ क्षेत्र में सतीश व्यास के तबेले को तोड़ा गया।

स्वच्छता बढ़ाने और बीमारियों को रोकने के लिए कार्रवाई

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी श्री सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई शहर की स्वच्छता के साथ बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए की जा रही है। साफ है कि तबेलों  के कारण ही गंदगी आसपास फैलती रहती है। सफाई होती नहीं है। नतीजतन बीमारियों के कीटाणु पनपते हैं और आमजन उसके शिकंजे में फंस जाते हैं। गंदगी के कारण ही शहर की सुंदरता भी प्रभावित होती है।

अन्यथा होगी दंडात्मक कार्रवाई भी

निगम एक्ट के विरूद्ध शहर में संचालित गाय, भैंस, सूअर व अन्य पशुओं के तबेले एवं बाड़े तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मवेशी पालकों के अनुरोध है कि वे अपने तबेले व बाड़े स्वयं हटा लें अन्यथा नगर निगम द्वारा तबेले को हटाया जाएगा। संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।  तबेला तोड़ने की कार्रवाई के दौरान झोन प्रभारी किरण चौहान, पर्वत हाड़े़, आशीष चौहान, तरूण राठौड़ व वार्ड दरोगा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *