वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गंगा बावड़ी समूह पेयजल योजना का निरीक्षण किया प्रभारी सचिव ने -

गंगा बावड़ी समूह पेयजल योजना का निरीक्षण किया प्रभारी सचिव ने

1 min read

हरमुद्दा
नीमच 9 अगस्‍त। प्रभारी सचिव संजय कुमार शुक्ल ने 9 अगस्त को नीमच जिले के मनासा तहसील के चमलेश्वर में मनासा क्षेत्र के 30 गांव की सामूहिक पेयजल योजना गंगा बावड़ी का निरीक्षण कर, जायजा लिया। श्री शुक्ल ने गंगा बावड़ी सामूहिक पेयजल योजना के तहत चमलेश्वर में निर्मित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले के स्कूली छात्र-छात्राओं को बारी-बारी से गंगा बावड़ी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करवाएं और उन्हें पेयजल शुद्धता की जांच की प्रक्रिया और पानी के महत्व के बारे में अवगत कराएं।

योजना से  30 गांव की  50 हजार आबादी लाभांवित

गंगा बावड़ी पेयजल योजना से  30 गांव की  50 हजार आबादी को नल जल योजना के माध्यम से  शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नलो द्वारा की जा रही है। इस योजना के तहत 30 गांव के 8000 से अधिक परिवारों को नल कनेक्शन प्रदाय किए गए हैं । गंगा बावडी ट्रीपमेंट प्‍लांट निरीक्षण दौरान श्री शुक्‍ल द्वारा पौधारोपण भी किया गया।

समझाएं पानी का महत्व

प्रभारी सचिव श्री शुक्ल ने निर्देश दिए कि सरपंचों और ग्रामीणों को पानी के महत्व को समझाएं और किसी भी नल की टोटी खुली ना रहे। किसी भी गांव में किसी भी नल से व्यर्थ पानी ना बहे। प्रभारी सचिव ने नीमच तहसील के गांव सेमली चंद्रावत में भी नल जल योजना और पानी की टंकी का अवलोकन किया। उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर, नल जल योजना से जलापूर्ति के बारे में जानकारी भी ली।

यह थे साथ

निरीक्षण के दौरान एसडीएम अरविंद सिंह माहौर, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अरविंद सिंह डामोर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री मनोहर लाल पाटीदार, एसके सोनार, जल निगम के कार्यपालन यंत्री प्रमोद गुरु, तहसीलदार केसी तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *