वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बस में सवार सरकार पहुंची जवासा व भादवामाता, ग्रामीणों की बातें, कलेक्‍टर,एसपी एवं अधिकारियों ने समस्‍याओं का किया निराकरण -

बस में सवार सरकार पहुंची जवासा व भादवामाता, ग्रामीणों की बातें, कलेक्‍टर,एसपी एवं अधिकारियों ने समस्‍याओं का किया निराकरण

हरमुद्दा
नीमच, 10 अगस्‍त। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला मुख्‍यालय नीमच के कलेक्‍टोरेट परिसर से कलेक्‍टर अजय सिंह गंगवार, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ भव्‍या मित्‍तल, अपर कलेक्‍टर विनय कुमार धोका एवं प्रदेश सरकार के विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी दो यात्री बसों में सवार होकर शनिवार को नीमच जनपद के गांव जवासा एवं भादवामाता पहुंचे। यहां ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनकर, उनका मौके पर ही निराकरण किया।
इस अवसर पर पूर्व जनपद अध्‍यक्ष सत्‍यनारायण पाटीदार, जिला पंचायत सदस्‍य मधुबंसल, सरपंच लालाराम चौहान, अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी अरविन्‍द डामोर, एसडीएम एसएल शाक्‍य, डिप्‍टी कलेक्‍टर पीएल देवडा, तहसीलदार अजय हिंगे सहित अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।Screenshot_2019-08-10-17-57-26-793_com.google.android.gm

जनसमस्‍याओं के निराकरण का अभिनव प्रयोग
कलेक्‍टर श्री गंगवार ने कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम जनसमस्‍याओं के निराकरण का अभिनव प्रयोग है। यह ग्रामीणों को जनकल्‍याणकारी योजनाओं की जानकारी, देकर उनका लाभ लेने के लिए प्रेरित करने का सशक्‍त माध्‍यम भी है। सभी जिला अधिकारी सीधे ग्राम में पहुंच कर ग्रामीणों से रूबरू हो रहे है।

निराकरण के लिए ग्राम शांति अभियान
पुलिस अधीक्षक श्री सगर ने ग्रामीणों से कहा कि पुलिस एवं राजस्‍व विभाग द्वारा ग्रामीणों की जमीन संबंधी समस्‍याओं के निराकरण के लिए ग्राम शांति अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत राजस्‍व एवं पुलिस अधिकारी प्रत्‍येक मंगलवार को गांव में जाकर, गामीणों की भूमि संबंधी समस्‍याओं और विवादों का निराकरण कर रहे है।

”वृद्ध चांदीबाई की भरण पोषण की चिंता दूर हुई”
जवासा में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पंचायत भवन में ग्रामीणों की समस्‍या सुनने के दौरान वृद्ध चांदीबाई से कलेक्‍टर ने पूंछा कि पेंशन मिलती है, तो उसने बताया कि हां मिलती है। चांदी बाई ने उज्‍जवला योजना तहत गैस कनेक्‍शन एवं चूल्‍हा प्रदान करने का निवेदन किया। इस पर कलेक्‍टर ने उसे उज्‍जवला योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर श्री गंगवार ने पंचायत सचिव से कहा कि वृद्ध नेत्रों से दिव्‍यांग चांदीबाई को रोजाना मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्‍व सहायता समूह के माध्‍यम से रोजाना सुबह शाम दोनो समय भोजन की नि:शुल्‍क व्‍यवस्‍था की जाए। साथ ही उसे आदिम जाति कल्‍याण विभाग से 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने के निर्देश भी दिए।

छात्रा मरजिना बानो को मिली 17 हजार की मदद
भादवामाता में आयोजित विकासखण्‍ड स्‍तरीय शिविर में सावन निवासी 12 वीं छात्रा सुश्री मरजिना बानों ने कलेक्‍टर से मोटराईज्‍ड ट्राईसिकल दिलाने का अनुरोध किया तो, कलेक्‍टर ने पंचायत एवं सामाजिक न्‍याय विभाग के उपसंचालक को मोटराईज्‍ड ट्राईसिकल के लिए एलमीको जबलपुर को प्रस्‍ताव भिजवाने के निर्देश दिए। साथ ही रेडक्रास की ओर से मरजिना को तत्‍काल 17 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर एवं एसपी ने लाडली लक्ष्‍मी योजना के तहत दो बालिकाओं को लाभ पत्र प्रदान किए।

स्‍टॉलों का निरीक्षण
भादवामाता में आयोजित शिविर स्‍थल पर विभिन्‍न विभागों द्वारा अपने विभाग से संबंधित स्‍टॉल लगाए गए। कलेक्‍टर एवं एसपी ने इन स्‍टॉलों का अवलोकन कर, हितग्राहियों को लाभान्वित करने हेतु किए गए प्रबंधों की जानकारी प्राप्‍त की।

आवेदनों का निराकरण
भादवामाता में शनिवार को आयोजित विकासखण्‍ड स्‍तरीय शिविर में 121 आवेदकों ने आवेदन प्रस्‍तुत कर अपनी व्‍यक्तिगत, एवं सार्वजनिक समस्‍याओं की ओर ध्‍यान दिलाया। विभिन्‍न विभागों द्वारा प्राप्‍त अधिकांश आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *