वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए हर वर्ष होगा प्रादेशिक ओलम्पिक, खेल मंत्री से ग्रामीण धावक की मुलाकात -

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए हर वर्ष होगा प्रादेशिक ओलम्पिक, खेल मंत्री से ग्रामीण धावक की मुलाकात

हरमुद्दा
भोपाल, 18 अगस्त। ग्रामीण अंचल में खेल प्रतिभाओं को अच्छी अधोसंरचना, बेहतर कोचिंग व्यवस्था और प्रशिक्षक नहीं मिल पाने से वो सम्मान नहीं मिलता, जिसके वे हकदार हैं। इसलिए प्रदेश में ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये हर वर्ष मध्यप्रदेश ओलम्पिक आयोजित किया जाएगा।
खेल मंत्री जीतू पटवारी ने उनसे मिलने पहुंचे शिवपुरी जिले के ग्राम नरवर के ग्रामीण धावक रामेश्वर गुर्जर से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी।

प्रतिभाओं का चयन कर देंगे प्रशिक्षण

खेल मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं का प्रादेशिक ओलम्पिक के माध्यम से चयन कर उन्हें खेल अकादमी में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। साथ ही, स्कूल शिक्षा विभाग से समन्वय कर स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में भी खिलाड़ियों को चिह्नित किया जाएगा।

खेल मंत्री ने रामेश्वर को आमंत्रित किया था भोपाल

उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में रामेश्वर गुर्जर ने नगर पंचायत में नंगे पैर 100 मीटर रेस 11 सेकेण्ड में तय की थी। खेल मंत्री ने रामेश्वर की प्रतिभा से प्रभावित होकर उसे भोपाल आमंत्रित किया था। रामेश्वर गुर्जर कहते हैं कि खेल मंत्री से मिलकर उनके मन में खेल के प्रति असीम ऊर्जा का संचार हुआ है। अब उसे एक मौका भर मिल जाए, तो किसी भी रेस में प्रदेश और देश का नाम जरूर रोशन करेगा।

खेल अधोसंरचना विकास के लिए केंद्र से 80 करोड़ मंजूर

खेल मंत्री श्री पटवारी ने बताया कि केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश की खेल अधोसंरचना विकास परियोजनाओं के लिये 80 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मंजूर कर दी है। श्री पटवारी ने इसके लिए केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू का आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *