वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मालवीय बलाई समाज को विकासपथ पर आगे बढना होगा: केंद्रीय मंत्री श्री गेहलोत -

मालवीय बलाई समाज को विकासपथ पर आगे बढना होगा: केंद्रीय मंत्री श्री गेहलोत

हरमुद्दा
नीमच, 18 अगस्‍त। मालवीय बलाई समाज ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। समाज के लोग सामाजिक कुरीतियों, रूढियों का त्‍याग कर, अपने समाज को अग्रणी समाज की पंक्ति में लाकर खड़ा करने का प्रयास करें। समाज के लोग अपनी मदद स्‍वयं करें और समाज को तेज गति से विकास के पथ पर आगे बढाने का प्रयास करें। यह बात केंद्रीय सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कही। श्री गेहलोत रविवार को भादवामाता में 20 लाख की अपनी राज्‍य सभा निधि से मालवीय बलाई समाज की धर्मशाला में कक्षों के निर्माण का भूमिपूजन करने के बाद आयोजित सम्‍मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भादवामाता में भी समाजजनों ने धर्मशाला निर्माण कर, अनुकरणीय मिसाल प्रस्‍तुत की है।

किया श्री गेहलोत का अभिनंदन

मालवीय बलाई समाज की ओर से मंत्री श्री गेहलोत का 51 किलों की फूलों की माला पहनाकर, स्‍वागत किया गया और उन्‍हें समाज की ओर से अभिनन्‍दन पत्र भेंट किया गया। समाज की ओर से रामचंद्र मालवीय, मथुरालाल मालवीय, भागीरथ मालवीय, अशोक खिची, जगदीश मालवीय नीमच, गुडू मालवीय एवं समाज के पदाधिकारियों ने अतिथियों का साफा बंधवाकर एवं शाल भेंट कर सम्‍मान किया।

दानदाताओं का सम्मान

धर्मशाला निर्माण में आर्थिक सहयोग करने वाले दानदाताओं हिरालाल पंवार सोम्‍या, निहालचंद मालवीय, शांतिलाल मालवीय, प्रहलाद परिहार, राधेश्‍याम सियार, मांगीलाल पंचौली एवं अन्‍य समाजजनों एवं दानदाताओं का पुष्‍पहार पहनाकर अभिनन्‍दन किया।

हुई सहयोग राशि देने की घोषणा

सांसद सुधीर गुप्‍ता ने मालवीय बलाई समाज भादवामाता में धर्मशाला के लिए हाल निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की सांसद निधि से राशि स्‍वीकृति की घोषणा की है। विधायक दिलीप सिंह परिहार ने विधायक निधि से बलाई समाज धर्मशाला में हाल निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार रुपए की स्‍वीकृत करने की घोषणा की है। विधायक माधव मारू ने भी धर्मशाला में कक्ष निर्माण्‍ा के लिए हर सम्‍भव सहयोग की घोषणा की।

समाज सदैव रहेगा ऋणी

विधायक रामलाल मालवीय ने अध्‍यक्षीय उद्बोधन में राज्‍य सभा निधि से श्री गेहलोत द्वारा 20 लाख रुपए धर्मशाला निर्माण के लिए स्‍वीकृत करने पर कहा कि समाज सदैव श्री गेहलोत का ऋणी रहेगा।
स्‍वागत भाषण रामचंद मालवीय ने दिया। पूर्व जिला पंचायत सदस्‍य अशोक खिची ने धर्मशाला निर्माण की विस्‍तृत रूपरेखा प्रस्‍तुत की।

यह थे मौजूद

पूर्व विधायक जितेन्‍द्र गेहलोत, श्रीलाल राव मालवीय, सतीश मालवीय, पूर्व जिला पंचायत सदस्‍य नि‍हालचंद मालवीय, समाज के प्रदेश अध्‍यक्ष प्रवीण मांगरिया, मंदसौर जनपद अध्‍यक्ष शांतिलाल मालवीय, एसडीएम एसएल शाक्‍य, जिला पंचायत के अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी अरविन्‍द डामोर, जनसंपर्क अधिकारी जगदीश मालवीय, सीएसपी नीमच राकेश मोहन शुक्‍ल, सेवा निवृत्‍त तहसीलदार धर्मराज प्रधान सहित अधिकारी, कर्मचारी हेमन्‍त हरित, मालवीय बलाई समाज की विभिन्‍न संगठनों के पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधि एवं बडी संख्‍या में समाजजन उपस्थित थे। संचालन अभिभाषक भेरू प्रसाद परमार ने किया। आभार दशरथ मालवीय पहेडा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *