वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बिना देखे शिकायत अगले लेवल पर फारवर्ड होने पर होगी कार्रवाई -

बिना देखे शिकायत अगले लेवल पर फारवर्ड होने पर होगी कार्रवाई

हरमुद्दा
शाजापुर, 19 अगस्त। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत विभागों को प्राप्त होने वाली ऑनलाइन शिकायतें बिना देखे ही यदि अगले स्तर पर फारवर्ड होती है तो ऐसे कार्यालय प्रमुखों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह बात कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सभी विभागों के कार्यालय प्रमुखों से कही।

शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ करें निराकरण
कलेक्टर डॉ. रावत ने सभी कार्यालय प्रमुखों से कहा कि पोर्टल पर प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायत को देखें और उसका शिकायतकर्ता की संतुष्टी के साथ निराकरण करें। इस अवसर पर उन्होंने समयसीमा वाले पत्रों, समाधान एक दिवस योजना के तहत प्राप्त होने वाले आवेदनों के निराकरण, स्वरोजगार योजनाओं के तहत प्राप्त प्रगति, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, गिरदावरी, आरसीएमएस में दर्ज प्रकरणों, जय किसान फसल ऋण माफी योजना की प्रगति की समीक्षा की गई।

पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का त्वरित करें निराकरण
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम के तहत 27 अगस्त को बैरछा में होने वाले शिविर के पहले ही क्लस्टर में शामिल ग्रामों का भ्रमण कर शिकायतों का निराकरण करें। साथ ही ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम के तहत पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का त्वरित निराकरण भी करें। इस अवसर पर ‘‘सशस्त्र सेना झण्डा दिवस‘‘ के लिये एकत्रित की जाने वाली धन राशि की जानकारी भी कलेक्टर ने प्राप्त की।

यह थे मौजूद
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवानी वर्मा, अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा सहित विभिन्न विभागां के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *