वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गांव के बच्चों को मिली मेट्रो सिटी जैसी सौगात, मंत्री जी ने की नन्हों से बात, दिए उपहार -

गांव के बच्चों को मिली मेट्रो सिटी जैसी सौगात, मंत्री जी ने की नन्हों से बात, दिए उपहार

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अगस्त। जिले के 6 चुनिंदा गांव की आंगनवाड़ी केंद्र में बाल शिक्षा केंद्र की शुरुआत जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने की। गांव के बच्चों को मेट्रो सिटी जैसी सौगात देकर मंत्री जी ने बच्चों से बात की और उपहार भेंट किए।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा प्रदेश के 313 विकासखंडों के एक-एक आंगनवाड़ी केंद्रों पर बाल शिक्षा केंद्र की शुरुआत एक साथ हुई। जिले के आलोट विकासखंड के मीनावदा गांव के आंगनवाड़ी बाल शिक्षा केंद्र पर प्रभारी मंत्री जब आए तो उनका भारतीय संस्कृति के अनुसार तिलक का स्वागत किया गया। पंखुड़ियां व पुष्प वर्षा कर आत्मीय अभिनंदन किया गया।
आंगनवाड़ी बाल शिक्षा केंद्र पर आए बच्चे किसी मेट्रो सिटी के प्ले स्कूल के बच्चे से कमतर नहीं लग रहे थे। ऐसी ही सुविधाएं भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध करवाई गई। बाल शिक्षा केंद्र के बाहरी एवं आंतरिक सजावट बच्चों को बरबस ही आकर्षित कर रही थी।

और सहम गए बच्चे

छोटी-छोटी कुर्सी पर बैठे नन्हे-मुन्नों के सामने 6 फीट के प्रभारी मंत्री जब नीचे बैठ गए तो बच्चे सहम गए। मंत्री जी ने बच्चों से बात की लेकिन वे कुछ बोल नहीं पाए। फिर मंत्री जी के हाथों उन्हें बेग, वॉटर बॉटल सहित अन्य उपहार भेंट करवाए गए।

बच्चों का होगा सर्वांगीण विकास

प्रभारी मंत्री श्री यादव को विभाग की योजनाओं की जानकारी देते हुए उप संचालक अंकिता पंड्या ने बाल शिक्षा केंद्र की नई योजना से बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा। वे जल्द अच्छी-अच्छी बातें सीख पाएंगे। बच्चों का बौद्धिक एवं मानसिक विकास होगा। एक प्ले स्कूल से भी बेहतर सुविधाएं बच्चों को मिलेगी यहां तक कि पौष्टिक आहार भी उन्हें दिया जाएगा। बच्चों के लिए सरकार की तरफ से निशुल्क व्यवस्था रहेगी। जिला परियोजना अधिकारी सुनीता यादव ने बाल शिक्षा केंद्र की सभी तैयारियां को व्यवस्थित रूप से मूर्त रूप दिया।

यह भी थे मौजूद

बाल शिक्षा केंद्र के लोकार्पण अवसर पर क्षेत्रीय विधायक मनोज चावला, जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी, कांग्रेस के राजेश भरावा, एडीएम जमुना भिड़े सहित अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *