वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा का मध्यप्रदेश में आयोजन: प्रदेश की 51 महिलाओं को मिलेगा नारी शक्ति सम्मान -

बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा का मध्यप्रदेश में आयोजन: प्रदेश की 51 महिलाओं को मिलेगा नारी शक्ति सम्मान

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम,1 सितंबर। शिक्षा, कला, संस्कृति, कृषि, स्वास्थ, खेल कूद , समाज सेवा एवं अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व योगदान देकर समाज के लिए अनुकरणीय कार्य करने वाली महिलाओं को नारी शक्ति अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। रतलाम से शबनम मीर, एहतेशाम अंसारी, प्रीति सोलंकी, शबाना खान सहित अन्य महिलाएं शामिल है। सम्मानित होनेेे वालों मे आईएएस, आईपीएस, खिलाडी, महिलाएं भी है।

बृजभूमि फाउंडेशन मथुरा द्वारा सांसद हेमामालिनी के निर्देशन में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में “नारी शक्ति को प्रणाम” कार्यक्रम का आयोजन 12 सितंबर को होगा। संस्था के फाउंडर अश्विनी चौधरी एवं प्रदेश अध्यक्ष दीपाली सिन्हा है। भोपाल की अध्यक्ष शाज़िया शेख ने बताया कि बताया कि पीपुल्स ऑडिटोरियम भोपाल होने वाले सम्मान समारोह में उज्जैन तथा भोपाल संभाग की महिलाओं को शामिल किया गया है।

जिले से यह होगी सम्मानित
भोपाल में होने वाले कार्यक्रम में रतलाम से शिक्षिका शबनम मीर, एडवोकेट प्रीति सोलंकी, समाजसेवी एहतेशाम अंसारी, शबाना खान सहित सहित अन्य शामिल है।

जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करती शबनम मीरScreenshot_2019-09-01-14-35-07-456_com.miui.gallery

उल्लेखनीय है समाजसेवी सुश्री शबनम मीर अपने पिता शिक्षाविद सैयद आफताब एवं भाई सैयद आसिफ मीर के जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने की परंपरा को आगे बढ़ा रही है। कई लड़कियों को सिलाई, कढ़ाई, मेहंदी एवं कौशल विकास से जोड़ने के लिए कार्य कर रही है। साथ ही बच्चों को पर्यावरण और स्वच्छता अभियान से भी जोड़ रही है।

आदिवासी महिलाओं को जागरूक करती एहतेशाम अंसारी

Screenshot_2019-09-01-14-28-46-948_com.facebook.katana

लायनेस क्लब से जुड़ी एहतेशाम अंसारी, महिला एवं बाल विकास विभाग में कार्यरत है। बच्चों को कुपोषण से दूर करते हुए सुपोषण के लिए महिलाओं को जागरूक कर रही है। विशेष रूप से आदिवासी महिलाओं में जागरूक कर रही हैं।

रक्तमित्र होने के विधिक सहायता देती है प्रीति सोलंकी

IMG_20190901_151633

एडवोकेट प्रीती सोलंकी लायनेस क्लब से जुड़ी है। जरूरतमंदों के लिए रक्तदान करवाती हैं। स्वयं 28 बार रक्तदान कर चुकी है। रक्त मित्र होने के साथ ही न्याय की आस में परेशान महिलाओं व बच्चियों को नि: शुल्क विधिक सहायता देती है। गरीब व असहाय जरूरतमंदों की मदद भी करती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *