वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जांबाज फोटो पत्रकार ने बचाई डूबती युवती की जान -

जांबाज फोटो पत्रकार ने बचाई डूबती युवती की जान

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 1 सितंबर। एक युवती स्थानीय श्री कालिका माता मंदिर के पास झाली तालाब में डूब रही थी, तभी फोटो पत्रकार ने देखा और अपनी जान की परवाह न करते हुए झाली तालाब में डुबकी लगाते हुए महिला को बचाया।

महिला सुभाष नगर की रहने वाली थीं, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह अपनी जान देने पर क्यों आमादा थी। दोपहर की बात है जब नईदुनिया फोटो पत्रकार धरम वर्मा झाली तालाब पर फोटो ले रहे थे, तभी एक महिला आई और उसने सीढ़ियां उतरकर तालाब में छलांग लगा दी। यह देख फोटो पत्रकार ने कैमरा साइड में रख छलांग लगा दी और महिला को बचाया। यह दृश्य देख अन्य राहगीर भी वहां आ गए और मदद के लिए तत्पर हो गए। महिला को बचाया जांबाज नई दुनिया के फोटो पत्रकार धर्म वर्मा ने। अपनी जान की परवाह किए बिना ही जांबाजी का परिचय देते हुए एक महिला की जान बचाई श्री वर्मा के इस सराहनीय कार्य की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

लगने चाहिए सीसीटीवी कैमरे

मुद्दे” की बात यह है कि झाली तालाब के पास पुलिस की चौकी भी है। वहां पर चार पांच लोग तैनात रहते हैं, लेकिन वे झाली तालाब पर नजर नहीं रखते। इस कारण लोग आवेश में आकर गलत कदम उठाते हुए आत्महत्या तक कर लेते हैं। आनंद कॉलोनी निवासी कर सलाहकार जमील खिलजी व अंसार खान ने “हरमुद्दा” को बताया कि प्रशासन को झाली तालाब के आस-पास सीसीटीवी कैमरे लगाकर इसका कनेक्शन पुलिस चौकी में करवाना चाहिए। ताकि निगरानी रख सके और कोई भी अपनी जान देने आए तो उसे तत्काल बचा लिया जाए। साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी  नजर रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *