वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लूनी नदी उफान पर, खारवाकला में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, गेहूं, चावल, शक्कर, खाद की बोरियां हुई खराब -

लूनी नदी उफान पर, खारवाकला में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, गेहूं, चावल, शक्कर, खाद की बोरियां हुई खराब

हरमुद्दा
आलोट, 14 सितंबर। आलोट विकासखंड के खारवाकला में लगातार हुई बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। लूनी नदी उफान पर है। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। जब्त वाहन पर दीवार गिरी है तो खाद एवं भंडारण गोदाम में पानी आने से अनाज खराब हो गया है। भारी बारिश के चलते बाजार बंद है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खारवाकला चौकी द्वारा जब्त किए गए वाहन पर लोक निर्माण विभाग की विभाग की बहुत पुरानी दीवार गिर गई। गनीमत रही कि किसी आमजन को क्षति नहीं पहुंची। अधिक वर्षा होने से लूनी नदी भी उफान पर है। लूनी गांव को जोड़ने वाले सारे रास्ते बंद हो गए है। गांव का गांव से संपर्क टूट गया है।

Screenshot_2019-09-14-16-00-02-429_com.miui.gallery

दुकानें बंद, व्यापार प्रभावित

खारवाकला में दुकानदारों ने अपनी दुकानें बन्द रखी।
भारी बारिश के चलते खारवाकला मंडावाल चौराहे पर सारे व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद हैं। दो दिन पहले भी भारी बारिश से व्यापारियों की दुकान में पानी आने से नुकसान हुआ था। शनिवार को भी सभी की दुकानों में पानी आ गया।

संकुल में घुटने तक पानी घुस गया

जनशिक्षा केंद्र में भारी बारिश होने से पूरी भवन में पानी पानी होने से वहा काम करना भी मुश्किल हो गया है। सबसे बड़ी बात है कि ये भवन काफी पुरानी भी हो गई है।जिससे मन में भय रहता है कि ये भवन क्षतिग्रस्त ना हो जाए।

गेहूं, चावल, शकर, खाद हुए गीले

Screenshot_2019-09-14-16-00-26-560_com.miui.gallery

प्राथमिक कृषी साख समिती खारवाकला व खाद भंडार व माल भंडार गोदाम में पानी ही पानी हो गया। खारवाकला में मंडावल चौराहे पर स्थित कोआपरेटिव सोसाइटी में पानी आने से काफी नुकसान हो गया है। 80 बोरी डीएपी खाद,70 बोरी इफको खाद,40 बोरी यूरिया खाद, 40 बोरी जैविक खाद पूरी तरह से पानी मे गिला हो चुका है। तोल कांटा, व खाली बोरिया भी पानी पूरी तरह से भीग चुकी है। माल भंडार में 5 क्विंटल गेहू, 4 क्विंटल चावल, 5 किलो शक्कर भी भारी बारिश में गीली हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *