वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में अतिवृष्टि के हालात से निबटने के लिए प्रशासन सतर्क, फंसे व्यक्तियों को निकालने के लिए किए रेस्क्यू ऑपरेशन -

जिले में अतिवृष्टि के हालात से निबटने के लिए प्रशासन सतर्क, फंसे व्यक्तियों को निकालने के लिए किए रेस्क्यू ऑपरेशन

हरमुद्दा
रतलाम, 14 सितंबर। जिले में अतिवृष्टि के हालातों से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सतर्कता रखते हुए लगातार कार्य किया जा रहा है। विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए व्यक्तियों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन किए गए हैं। कलेक्टर रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी द्वारा स्थिति पर सतत नजर रखते हुए मैदानी अमले को प्रतिपल आवश्यक निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

सभी सुविधाओं की व्यवस्था करवाई, स्वास्थ्य शिविर लगाया
बाजना विकासखंड के ग्राम भड़ानखुर्द में ग्रामीणों को सुरक्षित कैंप में रखा गया है जहां भोजन, पानी इत्यादि सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। साथ ही गढ़ीकटारा कला में स्वास्थ्य शिविर भी शनिवार को आयोजित किया गया। इसमें जलजनित बीमारियों तथा वायरल बुखार के उपचार की विशेष व्यवस्था चिकित्सा दल की गई। भड़ानखुर्द के तालाब के रिसाव को रोकने के लिए जल संसाधन विभाग की टीम द्वारा तालाब की मरम्मत युद्ध स्तर पर की जा रही है।

रोला गांव के लोगों को किया रिंगनोद में किया शिफ्ट

Screenshot_2019-09-14-19-03-08-068_com.google.android.gm

जावरा एसडीएम एमएल आर्य ने बताया कि जावरा अनुभाग क्षेत्र में ग्राम रोला के ग्रामीणों को पड़ोस के गांव रिंगनोद में शिफ्ट किया गया है। इस रोला गांव में पानी भर जाने के कारण लगभग ढाई सौ व्यक्तियों को शिफ्ट करके उनके भोजन, पानी इत्यादि व्यवस्थाएं कर दी गई हैं। ग्राम रणायरागुर्जर के भी लगभग 300 व्यक्तियों को गत रात्रि प्रशासन द्वारा डैम के ऊपर नई बस्ती में विभिन्न शासकीय भवनों में शिफ्ट किया जाकर भोजन, पानी इत्यादि की व्यवस्था की गई। रणायरागुर्जर में फंसे व्यक्ति मांगीलाल गुर्जर तथा सावित्री बाई को एनडीआरएफ की मदद से बचा लिया गया।

पिपलौदा में बचाया चार व्यक्तियों को

Screenshot_2019-09-14-19-02-33-210_com.google.android.gm

पिपलौदा में भी रेस्क्यू ऑपरेशन द्वारा चार व्यक्तियों को बचाया गया। पिपलौदा थाना प्रभारी पीएस भदौरिया ने बताया कि नए बस स्टैंड पर गुमटी में फंसे दो व्यक्तियों को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बचाया गया। इसके अलावा खेत में फंसे हुए दो व्यक्ति भी पुलिस तथा ग्रामीणों की मदद से बचाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *