वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्रीकालिका माता मेला 29 से: हर रात होंगे मंच पर सांस्कृतिक आयोजन, परिषद की बैठक में ई टेंडर पर लगी मुहर -

श्रीकालिका माता मेला 29 से: हर रात होंगे मंच पर सांस्कृतिक आयोजन, परिषद की बैठक में ई टेंडर पर लगी मुहर

हरमुद्दा
रतलाम, 18 सितंबर। श्री कालिका माता मेले की शुरुआत 29 सितंबर को होगी। माता के दरबार में नगर निगम के मंच पर हर रात सांस्कृतिक आयोजन होंगे। दशहरे पर शहर में दो स्थानों पर रावण दहन का आयोजन होगा। महापौर परिषद की बैठक में कार्यक्रमों को लेकर मोहर लग गई। “मुद्दे” की बात यह है कि इस बार आयोजन को लेकर ई टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।
श्री कालिका माता परिसर में नगर निगम के बैनर तले 29 सितंबर से 08 अक्टूबर तक मेला आयोजित किया जाएगा। मेले में नगर निगम के मंच पर शहरवासियों के मनोरंजन के लिए भजन संध्या, आर्केस्ट्रा, लोक गीत एवं लोक नृत्य कार्यक्रम, लाफ्टर नाईट, प्रसिद्ध भजन गायक की भजन संध्या, बॉलीवुड सिंगर नाईट, डांसिग नाईट, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

आतिशबाजी के साथ होगा रावण दहन

महापौर डॉ. सुनीता यार्दे की अध्यक्षता में आयोजित महापौर परिषद की बैठक हुई सांस्कृतिक आयोजन को लेकर निर्णय हुए। सांस्कृतिक आयोजन के साथ ही दशहरे पर नेहरू स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड) पर रावण व लंका दहन, ब्रासो बैण्ड की धुन, आकर्षक आतिशबाजी व 80 फीट रोड हनुमान ताल मैदान के पास रावण दहन होगा।

ई टेंडर से होंगे सांस्कृतिक आयोजन तय

मुद्दे” की बात यह है कि तीन दिवसीय तेजाजी मेले में सांस्कृतिक आयोजन के लिए 3 सितंबर को निविदा आमंत्रित की गई थी और अंतिम तारीख 5 सितंबर शाम 4:00 बजे रखी गई थी। इससे स्पष्ट था कि कार्यक्रम पहले ही तय हो गए हैं। टेंडर भी हो गए हैं लेकिन विज्ञप्ति की नौटंकी की गई। इस प्रक्रिया में केवल एक ही टेंडर मिला था। इस घालमेल का नगर निगम के आला अफसरों की सेहत पर कोई असर नहीं हुआ। इस “मुद्दे” को “हरमुद्दा डॉट कॉम” में प्रमुखता सेे उठाया उठाया था। परिणाम स्वरूप इस बार ई टेंडर की प्रक्रिया से सांस्कृतिक आयोजन तय होंगे।
श्री कालिका माता मेले में मंच पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक आयोजन के लिए ई टेंडर आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। देखना है कि कार्यक्रमों की सेटिंग करने माहिर लोग ई टेंडर में कितने सफल होंगे?

यह थे मौजूद

बैठक में महापौर परिषद सदस्य सर्वश्री भगतसिंह भदौरिया, मंगल लोढ़ा, सूरजसिंह जाट, ताराचन्द पंचोनिया, मनीषा शर्मा, रेखा जौहरी, मोनिका सोनी, निगम आयुक्त एसके सिंह, उपायुक्त विकास सोलंकी, कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, जीके जायसवाल, आरएम सक्सेना, नागेश वर्मा, सहायक यंत्री श्याम सोनी, चन्द्रकान्त शुक्ला, निगम सचिव जसवंत जोशी, उपयंत्री सत्यप्रकाश आचार्य, राजेन्द्रसिंह गेहलोत मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *