वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश और संयुक्त अरब अमीरात के बीच होगा स्टूडेन्ट्स एक्सचेंज प्रोग्राम : मंत्री श्री पटवारी ने लंदन में विभिन्न देशों के शिक्षाविदो से की चर्चा -

मध्यप्रदेश और संयुक्त अरब अमीरात के बीच होगा स्टूडेन्ट्स एक्सचेंज प्रोग्राम : मंत्री श्री पटवारी ने लंदन में विभिन्न देशों के शिक्षाविदो से की चर्चा

हरमुद्दा
भोपाल, 18 सितंबर। लंदन में कैम्ब्रीज विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर मेथमेटिक्स में संयुक्त अरब के शिक्षा मंत्रालय के करीकुलम डेव्लपमेंट की प्रमुख श्रीमती हेले हलुज और श्री लूईस हॉल से स्टूडेन्ट्स एक्सचेंज प्रोग्राम की संभावनाओं पर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने विस्तृत चर्चा की।

श्री पटवारी ने विभिन्न देशों के शिक्षाविदो से डिजिटल लर्निंग एवं टिचिंग, मूल्यांकन में व्यवसायिक दक्षता, क्लास रूम में सुधार तथा शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया में प्रौद्योगिकी के बेहतर उपयोग की संभावनाओं पर बातचीत की।

होंगे दोनों देश लाभान्वित
संयुक्त अरब अमीरात के श्री लुईस हॉल ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार के साथ स्टूडेन्ट्स एक्सचेंज प्रोग्राम पर अमल करने से दोनों देश लाभांवित होंगे।

होंगे सभी संभावित नवाचार

मंत्री श्री पटवारी ने चर्चा के दौरान कहा कि मध्यप्रदेश में गुणात्मक एवं रोजगारोन्मुखी शिक्षा को बढ़ावा देने और शिक्षण संस्थाओं में अध्यापन कार्य के सुदृढ़ीकरण के लिए सभी संभावित नवाचार किए जाएंगे। इस प्रोग्राम से न केवल विद्यार्थियों का देश की समृद्ध संस्कृति से परिचय होगा बल्कि राष्ट्रीय एकता और भाईचारे को सुदृढ़ बनाने में भी सहायता मिलेगी।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर आयुक्त उच्च शिक्षा राघवेन्द्र सिंह और मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष एमएस परिहार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *