वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग को लेकर बीती रात से जारी वकीलों का धरना समाप्त -

गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग को लेकर बीती रात से जारी वकीलों का धरना समाप्त

हरमुद्दा
रतलाम, 27 सितंबर। गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजे जाने की मांग को लेकर बीती रात से जारी वकीलों का धरना समाप्त हो गया है। पास्को एक्ट विशेष न्यायाधीश साबिर अहमद खान ने अभियोजन द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर सुनवाई करते हुए आरोपियों 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। इसके साथ वकीलों द्वारा दिए गए पांच सूत्री आवेदन को न्यायाधीश महोदय पुलिस के अनुसंधान अधिकारी भेजने के निर्देश दिए, ताकि अनुसंधान में इन बिंदुओं को भी जोड़ा जा सके।

उल्लेखनीय है कि वकीलों के धरने की खबर मिलने के बाद से न्यायालय परिसर नागरिकों की भीड़ जुट रही थी। सुबह 9:00 बजे से न्यायालय परिसर लोगों की भारी भीड़ जमा थी। धरना दे रहे अभिभाषक न्यायालय कक्ष के बाहर धरना देकर बैठे हुए थे। ठीक 11:00 बजे न्यायाधीश साबिर अहमद खान न्यायालय में पहुंचे और अभियोजन अधिकारी ने पुलिस अनुसंधान कर्ता के साथ आरोपियों को पुलिस रिमांड पर दिए जाने का आवेदन प्रस्तुत किया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश श्री खान ने आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजे जाने का आदेश दिया ।इसके पश्चात अभिभावकों द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर विचार करते हुए न्यायाधीश ने उक्त आवेदन को पुलिस के अनुसंधान कर्ता को भेजने का निर्देश दिया ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके। न्यायालय द्वारा आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजे जाने का आदेश होने के बाद न्यायालय परिसर मैं एकत्रित लोगों मैं उत्साह की लहर फैल गई। न्यायालय परिसर के बाहर आकर लोगों भारत माता की जय के नारे लगाए।

अंबेडकर सर्कल तक गए अभिभाषक

धरना समाप्त होने के बाद अभिभाषको की रैली अंबेडकर सर्कल होते हुए पुनः न्यायालय परिसर में आई और खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *