वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छात्रावास, स्कूल और उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण -

छात्रावास, स्कूल और उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण

हरमुद्दा
शाजापुर, 27 सितंबर। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्रसिंह रावत ने शुक्रवार को शुजालपुर क्षेत्र के ग्राम मकोड़ी में बालिका छात्रावास, प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय तथा ग्राम मोरटा केवड़ी में उचित मूल्य की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। साथ ही बस से आए अधिकारियों ने भी विभिन्न संस्थाओं का निरीक्षण किया।

ग्राम मकोड़ी के छात्रावास में कलेक्टर ने बालिकाओं के लिए बनाए भोजन को देखा। छात्रावास में बालिकाओं के शयन के लिए पलंग नही होंने पर परियोजना समन्वयक आर एस शिप्रे को तत्काल पलंग प्रदान करने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए।

सुविधाओं की दी जानकारी

छात्रावास अधीक्षिका सुश्री किरण शर्मा ने छात्रावास की बालिकाओं को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। कलेक्टर ने छात्रावास के भण्डार कक्ष का भी निरीक्षण किया। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से प्रश्न पूछे। शिक्षकों को कलेक्टर ने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

उप स्वास्थ्य केंद्र भी देखा

Screenshot_2019-09-27-20-20-33-597_com.google.android.gm

ग्राम मोरटा केवड़ी में उचित मूल्य की दुकान के निरीक्षण कर कलेक्टर ने उपभोक्ताओं को प्रदान की जाने वाली सामग्रियों के वितरण की जानकारी ली। यहां उन्होंने चावल और गेंहू की क्वालिटी भी देखी। साथ ही उन्होंने यहां रबी सीजन के लिए भण्डारित उर्वरको की जानकारी ली। मांग अनुसार और उर्वरक मंगवाने के लिए कहा। यहां स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *