वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आदिवासी युवाओं के लिए सेना में चयन पूर्व स्क्रीनिंग एवं प्रशिक्षण शिविर आरंभ -

आदिवासी युवाओं के लिए सेना में चयन पूर्व स्क्रीनिंग एवं प्रशिक्षण शिविर आरंभ

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 27 सितंबर। जिले के आदिवासी युवाओं के लिए भारतीय सेना में चयन पूर्व स्क्रीनिंग एवं प्रशिक्षण के लिए चार दिवसीय शिविर रतलाम में आरंभ हुआ। शुक्रवार को इसका शुभारम्भ जिला पंचायत अध्यक्ष परमेश मईडा, उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, राजेश भरावा, कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी की उपस्थिति में किया गया।

मेडिकल तथा फिटनेस परीक्षण

Screenshot_2019-09-27-18-05-55-351_com.google.android.gm

शिविर में जिले के लगभग 300 आदिवासी युवा प्रथम दिवस सम्मिलित हुए। शिविर में दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। पंजीयन पश्चात मेडिकल तथा फिटनेस परीक्षण भी किया गया। स्थल पर आदिवासी युवाओं के लिए पासपोर्ट फोटो बनवाने तथा फोटोकॉपिर की सुविधा भी विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई। आदिम जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे शिविर का उद्देश्य सेना में आदिवासी नवयुवकों की भर्ती कराने के लिए उनको उचित प्रशिक्षण प्रदान करना है, साथ ही भर्ती योग्य युवाओं की पहले से ही स्क्रीनिंग की जाना है। इसके तहत उनके फिटनेस टेस्ट के अलावा रिटर्न टेस्ट भी लिया जाएगा ताकि सेना भर्ती के लिए समुचित रूप से वे योग्य हो सके।
श्री धाकड़ ने, कलेक्टर श्रीमती चौहान ने भी विचार व्यक्त किए। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास आरएस परिहार ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर सहायक संचालक पारुल जैन भी उपस्थित थीं। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।

देश सेवा के साथ रोजगार भी

आदिवासी युवकों के लिए सेना में भर्ती होकर देश सेवा के साथ-साथ रोजगार का भी अवसर मिल रहा है, युवा इसके लिए पूरी तैयारी करें।
🔳 परमेश मईडा, अध्यक्ष, जिला पंचायत

सफलता की राह करें प्रशस्त

युवा आत्मविश्वास रखें, अपनी छिपी प्रतिभा को निखारें। स्वयं का मूल्यांकन कर अपनी कमियों को दूर करें, सफलता की राह प्रशस्त करें।
🔳 गौरव तिवारी, पुलिस अधीक्षक

 

2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित
रतलाम, 27 सितंबर। कलेक्टर रुचिका चौहान ने महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस होने के कारण जिले के समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानें, वाईनरी, वाईन, आउटलेट, होटल बार तथा देशी-विदेशी मद्य भण्डागार बन्द रखने के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *