वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मोहित के कटे फटे होठ का नि:शुल्क हुआ उपचार -

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मोहित के कटे फटे होठ का नि:शुल्क हुआ उपचार

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 14 अक्‍टूबर। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत जिले में 1 से 18 वर्ष तक के बच्चो को जन्म जात विकृत्तियों का मुफ्त में इलाज किया जा रहा है। इस योजना के तहत नीमच के ग्राम सरवानिया महाराज निवासी मोहित पिता मूलचंद धनगर कटे-फटे-होट का ईलाज शासन की और से मुफ्त किया गया हैं। मोहित की उम्र 9 माह है जिसे जन्म से ही कटे-फटे-होट होने की वजह से दूध पीने में और उपरी आहार लेने में परेशानी होती थी।

स्वास्थ्य विभाग की आरबीएस के जावद के स्‍वास्‍थ्‍य दल द्वारा मोहित की स्क्रीनिंग कर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय नीमच में भेजा गया। जहां पर आरबीएस के कार्यालय में मोहित के ईलाज का प्रकरण बना कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस बघेल के द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। मोहित को इंदौर के निजी सीएचएल हास्पिटल में रेफर किया गया। जहां उसका सफलतापूर्वक ईलाज किया गया। अब मोहित पूरी तरह से स्वस्थ होकर, खाना-पीना ठीक से खा रहा हैं। मोहित का नि:शुल्‍क उपचार होने से उसका पूरा परिवार भी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *