वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आलोट सिविल हॉस्पिटल व ताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, बीएमओ थे नदारद -

आलोट सिविल हॉस्पिटल व ताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, बीएमओ थे नदारद

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 15 अक्टूबर। मंगलवार को जिले के आलोट तथा ताल में शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री सिराली जैन द्वारा किया गया। इस दौरान आलोट हॉस्पिटल में बीएमओ ड्यूटी पर नहीं मिले।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि सफ़ाई व सिक्यरिटी स्टाफ़ को विगत 3-4 माह का वेतन नहीं मिला है और वह भी कलेक्टर दर से भी कम पर कामथेन सिक्यरिटी द्वारा देना बताया गया। इस सम्बंध में सीएमएचओ को तत्काल नियमानुसार निर्धारित नियमित वेतन हेतु कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। आलोट सिविल हॉस्पिटल में सफ़ाई व्यवस्था ख़राब पाई जाने पर सात दिवस में इसे ठीक करने हेतु निर्देशित किया गया। पेशेंट से डिलिवरी पश्चात अनुचित राशि की माँग की शिकायत आने पर उपस्थित मेडिकल ऑफ़िसर को पुनः इस तरह की समस्या न आए, इस के लिए समस्त स्टाफ़ को निर्देशित किया गया।

ताल में भी बीएमओ गायब

ताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निरीक्षण के समय मेडिकल ऑफ़िसर ड्यूटी पर नहीं पाए गए तथा मेल वार्ड में पलंग के स्थान पर कुर्सियाँ पाई गई। साथ ही स्टाफ़ यूनिफार्म में नहीं मिला। ओपीडी व दवाई वितरण केंद्र पृथक करने हेतु निर्देशित किया गया। पेशंट के साथ वार्ड में एक ही अटेंडर रहे, इसका पालन करने के लिए स्टाफ़ को निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *