वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कमलनाथ सरकार में भी पत्रकार असुरक्षित, चन्देरी में पत्रकार पर कातिलाना हमला ! -

कमलनाथ सरकार में भी पत्रकार असुरक्षित, चन्देरी में पत्रकार पर कातिलाना हमला !

🔳  कमलनाथ सरकार ने एक भी वचन पूरा नही किया पत्रकारों हित में

हरमुद्दा

भोपाल, 5 नवंबर । मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव से पूर्व कॉंग्रेस ने अपने वचन पत्र में पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करने का वादा किया था । सरकार बनने के बाद मुख्यमन्त्री कमलनाथ सहित विधि एवं जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बारम्बार अपने वचन को दोहराया, परन्तु कमलनाथ सरकार 11माह बाद भी प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू नही कर पाई । वहीं पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में असुरक्षित रहा। मुद्दे की बात तो यह है कि प्रदेश का पत्रकार कमलनाथ सरकार में भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसने कमलनाथ सरकार के झूठे वादों की पोल खोल दी है।
हमारे साथी इक़बाल खान जमींदार मुंगावली द्वारा भेजी गई जानकारी के मुताबिक अशोकनगर ज़िले के चंदेरी के पत्रकार साथी दैनिक जागरण भोपाल अशोकनगर एडिशन के संवाददाता अभय वाजपेई पर जानलेवा हमला हुआ है। पत्रकार बाजपेई प्राणपुर अवैध उत्खनन की खबर कवरेज करने गए हुए थे। लौट कर आए शाम करीब 9:15 बजे खाना खा रहे थे। उसी दौरान अवैध उत्खनन करने वाले चार पांच लोग हथियार चाकू छुरियों से लैस कट्टा लिए उसके घर पहुंचे उसके पिता ने दरबाजा खोला। पीड़ित पत्रकार उस समय खाना खा रहे थे। एक व्यक्ति ने उनके ऊपर चाकू से वार किया तो उनकी मां ने बीच बचाव किया। हमलावर गुंडे कट्टे से फायर करते हुए भाग निकले। इस घटना ने साबित कर दिया है कि चंदेरी में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और पुलिस सक्रियता से कार्य करने में अपने आप को अक्षम महसूस कर रही है।  पत्रकार अगर सच्चाई को उजागर करते हैं तो गुंडे तो दुश्मन बनते ही हैं। पुलिस वाले भी कार्रवाई ना कर के पत्रकारों का असहयोग कर रहे हैं ।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने इस घटना की निंदा करते हुऐ पुलिस अधीक्षक अशोकनगर से तत्काल आरोपियों के ख़िलाफ़ कारवाई की माँग की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *