वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने वाला हुआ मोगली बाल महोत्सव -

विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने वाला हुआ मोगली बाल महोत्सव

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 5 नवंबर। पर्यावरण संरक्षण और विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने की दृष्टि से मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रतिवर्ष मोगली बाल महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है। इसी कार्यक्रम की श्रृंखला में आज उत्कृष्ट विद्यालय शाजापुर में जिले के चारों विकासखंडों से चयनित छात्र एवं छात्राओं के लिए जिला स्तरीय क्विज स्पर्धा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में शाजापुर, शुजालपुर मो. बड़ोदिया, कालापीपल के विभिन्न हायर सेकेंडरी माध्यमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय के प्रतिभाशाली चयनित विद्यार्थियों ने अपने मार्गदर्शक शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ भाग लिया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री के.के. अवस्थी ने बताया। कार्यक्रम में सीनियर एवं जूनियर छात्र-छात्राओं के लिए मल्टीमीडिया से अखिलेश सोनी एवं क्विज मास्टर संजय सोनी तथा जिला नोडल अधिकारी एनजीसी हेमंत दुबे एवं प्राचार्य हाई स्कूल मेवासा प्रवीण मण्डलोई की उपस्थिति में प्रतियोगिता संचालित की गई। निर्णायक के रूप में सुश्री सोनिया गुलाटी मुकेश दुबे एवं सुबोध पाठक उपस्थित थे। कार्यक्रम में ओपी पाटीदार आशीष जोशी, कमल बिठौरे ,अनिता राठी, ज्योति सोनी, हेमंत वैद्य सहित विभिन्न विकास खंडों के शिक्षकों ने अपना सहयोग दिया स्कोर बोर्ड पर योगेंद्र श्रीवास्तव, महेश शर्मा एवं कंप्यूटर पर अखिलेश सोनी का संचालन कार्यक्रम की जानकारी शिक्षा विभाग की ओर से एनजीसी के जिला नोडल अधिकारी हेमंत दुबे द्वारा दी गई। कार्यक्रम में शाजापुर की टीम सीनियर वर्ग में विजेता रही जिसमें विजय नायक पायल मंडोर रहे शुजालपुर की भावना परमार देवकीनंदन यादव उप विजेता रहे। शाजापुर जूनियर वर्ग में बाल कृष्ण एवं सोनागिरी विजेता रही। शुजालपुर जूनियर वर्ग में भावना मेवाड़ा सचिन उपविजेता रहे स्मरणीय है कि उक्त दल में से प्रथम एवं द्वितीय विजेता टीमों को मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय उद्यान सिवनी पेच अभयारण्य में 3 दिन का राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जाने का अवसर पुरस्कार के रूप में प्राप्त होगा। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र उनके विद्यालयों में जिला कार्यालय की ओर से भेजे जाएंगे। आभार रवि वर्मा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *