वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थियों की गतिविधियों पर शिक्षक एवं पालक रखें नजर: एसपी गौरव तिवारी -

विद्यार्थियों की गतिविधियों पर शिक्षक एवं पालक रखें नजर: एसपी गौरव तिवारी

1 min read

🔳 मॉर्निंग स्टार स्कूल में हुआ प्रोजेक्ट पहल पर कार्यक्रम
हरमुद्दा
रतलाम, 6 नवंबर। पालक एवं शिक्षक दोनों बच्चों की किसी असामान्य गतिविधि होने पर नजर रखें। ऐसी गतिविधि को नजर अंदाज ना करें। शिक्षक भी विद्यार्थियों के व्यवहार पर नजर रखें और परिवर्तन होने पर पीटीएमएस की चर्चा पालकों से करें। यह बात पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने व्यक्त किए। एसपी श्री तिवारी मॉर्निंग स्टार हाई स्कूल जावरा रोड पर संस्कारित विद्यार्थी एवं सशक्त समाज निर्माण प्रोजेक्ट के तहत बुधवार को उपस्थित थे। इस दौरान एडीई लक्ष्मण देवड़ा मौजूद थे।
श्री तिवारी ने अभिभावकों से नैतिक मूल्य तथा नवीन सामाजिक परिवेश में बदलाव के बारे में जानकारी दी। एसपी श्री तिवारी ने अभिभावकों को समय के साथ बदलने उन्हें अच्छे संस्कार देने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर मोबाइल व गाड़ी समय से पहले बच्चों को दिया जाता है तो वह स्वयं नियम तोड़ने जैसा है। शिक्षकों को से कहा कि बच्चों के साथ हमेशा कड़ाई से नहीं बल्कि दोस्ताना व्यवहार भी रखें। ताकि वह अपनी बात शेयर कर सके। विद्यालय में सामाजिक विषय पर सेमिनार प्रोग्राम रखें ताकि विद्यार्थियों में नैतिक मूल्यों का विकास हो। बच्चों के लिए फैकल्टी काउंसलर रखें, जिससे विद्यार्थी अपने मन की बात कर सके। पालकों को कहा कि समय-समय पर अपने बच्चों को का मोबाइल चेक करें। कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रबंधन द्वारा एसपी तिवारी एवं श्री देवड़ा को स्मृति चिन्ह प्रदान किए। संचालन योगिता राजपुरोहित ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *