वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पूर्व की सरकारों ने गांधीजी के विचारों और आदर्शों को नजर किया अंदाज : सांसद गुप्ता -

पूर्व की सरकारों ने गांधीजी के विचारों और आदर्शों को नजर किया अंदाज : सांसद गुप्ता

🔳 नीमच जिले की जावद विधानसभा में निकली गांधी सकंल्प यात्रा
हरमुद्दा
मंदसौर/नीमच, 8 नवंबर। गांधीजी ने जब स्वच्छता की बात कही तो उन्होंने यह नहीं कहा कि आप भी जुड़ जाए। उन्होने स्वयं भी यह काम किए। दुनिया में गांधी एक मात्र ऐसे व्यक्ति थे जो अपने द्वारा की गई गंदगी को साफ करने का काम स्वयं करते थे। इसलिए उनकी बात में ताकत थी। लेकिन दुर्भाग्य से पूर्व की सरकारो ने गांधी जी के विचार और उपदेश को नजरअंदाज किया।

यह बात सांसद सुधीर गुप्ता ने नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्रामों में निकली गांधी संकल्प यात्रा के दौरान कहीं। सांसद गुप्ता ने कहा कि गांधी जी ग्रामों के विकास की पहले बात करते थे। पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने ग्रामों की ओर ध्यान दिया होता तो 15 साल पूर्व तक गांव इस दुराअवस्था में नहीं होते। प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने ग्रामों में बिजली, सड़क व पानी दिया। उसके बाद ग्रामों में विकास के द्वार खुले और गांधी जी ने जो कहा था अब वह मोदी जी को आकर करना पड़ रहा है। आज से पहले के प्रधानमंत्री यदि गांधी के विचारों पर चलते तो मोदी जी को ये बीड़ा उठाने की जरूरत नहीं पड़ती।

घर और गांव को रखे स्वच्छ : सकलेचा

जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा के दौरान जो विषय सामने आए हैं वो विषय हमारे जीवन में भी अंगीकार हों। गांधी जी ने भारत के लिए जो सपना देखा है वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा साकार किया जा रहा है। उन्होने ग्रामीणो से कहां कि आप अपने घर को स्वच्छ रखते है तो अपने गांव को भी स्वच्छ रखे। पाॅलीथीन का उपयोग नहीं करें। हरें पेड़ पौधे लगाए।

पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की अपील

इससे पूर्व गांधी संकल्प यात्रा जावद विधानसभा के ग्राम तारापुर से प्रारंभ हुई। इसके बाद उम्मेदपुरा, मेढकी सहित आदि ग्रामों में निकली। यात्रा के दौरान ग्रामीणों को स्वच्छता बनाएं रखने व पाॅलीथीन का प्रयोग नहीं करने की अपील की।

यह थे साथ

यात्रा में क्षेत्रीय विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत हरित, यात्रा प्रभारी नानालाल अटोलिया, जिला महामंत्री श्याम काबरा, मंडल अध्यक्ष शांतिलाल बग्गड़, नयागांव नगरपरिषद अध्यक्ष चन्द्रकला, जिला मंत्री गोयल, विनोद पाटीदार, सहित ग्रामीणजन, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *