वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम मंडल पर पेंशन अदालत का आयोजन 16 दिसंबर को -

रतलाम मंडल पर पेंशन अदालत का आयोजन 16 दिसंबर को

हरमुद्दा
रतलाम, 9 नवंबर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर पेंशन से संबंधित शिकायतों को दूर करने के लिए मंडल द्वारा 16 दिसंबर को पेंशन अदालत का आयोजन किया जाएगा। मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अथवा उनके आश्रित को पेंशन की प्राप्ति में किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो तो 16 दिसंबर को पेंशन अदालत मे आकर अपनी परेशानी का निराकरण करवा सकते हैं। पेंशन से संबंधित समस्याओं जैसे पेंशन समय पर नहीं मिलना, पेंशन राशि घटा/बढ़ाकर दिया जाना, बिना किसी प्रकार की सूचना दिए पेंशन बंद कर देना या बिना बताए पेंशन से किसी प्रकार की कटोत्रा किया जा रहा हो इत्यादि को इस पेंशन अदालत में देखा जाएगा तथा यथाशीघ्र इसका समाधान किया जाएगा।

25 नवंबर तक देना होगा लिखित आवेदन

पेंशन से संबंधित अपनी परेशानी बताने के लिए संबंधित शिकायतकर्ता को पीके गोपीकुमार, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रतलाम मंडल के नाम से 25 नवंबर तक लिखित आवेदन देना होगा।
16 दिसंबर को ही पेंशन संबंधी शिकायतों के अतिरिक्त निपटारे की राशि का भुगतान नहीं होने संबंधी शिकायतें भी सुनी जाएगी तथा इस पर उचित कार्यवाही की जाएगी।
पेंशनभोगी शिकायतकर्ता शिकायतों के निराकरण हेतु दस्तावेजों के साथ प्रातः 10.00 बजे मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के पीछे बने एनेक्सी हॉल में उपस्थित हों ताकि उनकी शिकायतों को सुना जा सके एवं उचित निराकरण किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *