वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संतुष्टिपूर्ण जबाव देकर उनकी समस्याओं का करें निराकरण : कलेक्टर -

संतुष्टिपूर्ण जबाव देकर उनकी समस्याओं का करें निराकरण : कलेक्टर

1 min read

🔳 जिला स्तरीय समन्वय समिति (डीएलसीसी) की बैठक संपन्न

हरमुद्दा
शाजापुर 16 नवंबर। बैंक अधिकारी आवेदनों के निराकरण के लिए उपभोक्ताओं एवं शिकायतकर्ता से फोन पर चर्चा कर उन्हें संतुष्टिपूर्ण जबाव देकर उनकी समस्याओं का निराकरण करें। शासन की स्वरोजगार योजनाओं को क्रियान्वित करने वाले सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिए पर्याप्त प्रकरण बैंकों को प्रेषित कर 31 दिसम्बर 2019 तक लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति कराएं।यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति (डीएलसीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

यह थे उपस्थित

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, भारतीय रिज़र्व बैंक के विकास अधिकारी ए.के. त्रिपाठी, लीड बैंक मैनेजर राजेश देशपाण्डे, आरसेटी के प्रबंधक एम.एल. वर्मा, नाबार्ड प्रबंधक धीरेन्द्र कौरी, विजय वर्मा, के.सी. शर्मा, श्री यादव सहित विभिन्न बैंकों के समन्वयक और विभागां के अधिकारी उपस्थित थे।

लापरवाही और कोताही नहीं होगी
बर्दाश्त

बैठक में कलेक्टर डॉ. रावत ने कहा कि सभी बैंक अधिकारी आवेदनों के निराकरण के लिए उपभोक्ताओं एवं शिकायतकर्ता से फोन पर चर्चा कर उन्हें संतुष्टिपूर्ण जबाव देकर उनकी समस्याओं का निराकरण करें। शासन की योजनाओं के तहत प्राप्त लक्ष्यों के लिए सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिए कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि क्रियान्वयन में लापरवाही और कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. रावत ने सभी बैंक अधिकारियों को आश्वस्त किया कि लक्ष्य पूर्ति के उपरांत वसूली में पूरा सहयोग दिया जायेगा।
इस अवसर पर रिज़र्व बैंक के विकास अधिकारी श्री त्रिपाठी ने डिजिटल पैमेंट के बारे में जानकारी दी एवं उन्होंने जिले का क्रेडिट रेशो को अच्छा बताया। उन्होंने एनआरएलएम विभाग के अधिकारी से स्वसहायता समूह के खाते खोलने में आ रही समस्याओं के बारे में भी संबंधित बैंक आधिकारी को खाता खोलने के संबंध में निर्देश दिए। श्री त्रिपाटी ने सभी बैंकर्स के प्रबंधको से प्राप्त लक्ष्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए भी कहा। इस अवसर पर लीड बैंक मेनेजर राजेश देशपाण्डे ने जिला र्क्रेडिट प्लान के त्रैमासिक उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर बैंकवार सीडी रेशो, जमा एवं अग्रिम की भी समीक्षा हुई।

विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

इस अवसर पर ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान की परामर्शदात्री समिति की बैठक भी संपन्न हुई। बैठक में वार्षिक कार्ययोजना तथा प्रशिक्षण प्राप्त हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं के अंतर्गत बैंको से प्राथमिकता के साथ वित्त पोषण किये जाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

पुस्तक का विमोचन

Screenshot_2019-11-16-20-19-13-095_com.google.android.gm
बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत एवं उपस्थित अतिथियों द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-2021 के लिए पीएलपी पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *