वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फैशन डिजाईन कोर्स प्रारंभ -

फैशन डिजाईन कोर्स प्रारंभ

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 18 नवंबर। स्थानीय बीकेएसएन शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तहत फैशन डिजाईन विषय पर अल्पकालीन प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक एवं प्रशासनिक अधिकारी डॉ. एस के तिवारी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर मॉ सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। प्रशिक्षण में महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को फैशन डिजाईन के विभिन्न आयामों से अवगत कराया जाएगा। प्रशिक्षक कु. ऐश्वर्या मनोहरा ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सिखाई जाने वाले विभिन्न विधाओं की जानकारी दी।

इन्होंने भी दिया मार्गदर्शन

इस अवसर पर हिन्दी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. शकीला खान द्वारा छात्राओं को फैशन डिजाईन के महत्व की जानकारी दी गयी। इस अवसर पर डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. वन्दना चुटैल, डॉ. सविता यादव, देवकरण मालवीय आदि ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. तिवारी ने कहा कि वर्तमान में छात्रों को अध्ययन के साथ-साथ इस प्रकार के हूनर की आवश्यकता है। संचालन विवेकानंद कॅरियर प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. आरसी चौहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *