वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अधिकारी-कर्मचारियों की स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी जांच के लिए स्‍वास्‍थ्‍य शिविर 20 को -

अधिकारी-कर्मचारियों की स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी जांच के लिए स्‍वास्‍थ्‍य शिविर 20 को

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 19 नवंबर। जिले में संचालित निरोगी काया अभियान के तहत चिह्नित प्रा. स्वा.केन्द्र एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र पर 30 वर्ष से उपर के चिह्नित मरीजों का असंचारी रोगो के सम्बन्ध में परीक्षण चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा निरंतर जारी है। इसी अभियान में नवाचार के रूप में जिला कलेक्टर अजयसिंह गंगवार के निर्देशन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी भव्या मित्तल के नेतृत्व में जिला प्रशासन में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारी का स्वास्थ्य परीक्षण का निर्णय लिया है। उक्त स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन कलेक्टर कार्यालय भवन में 20 नवंबर दोपहर 2 बजे से 5.30 तक किया जाएगा।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी भव्या मित्तल ने बताया कि वर्तमान में शासकीय कार्य की अधिकता प्रत्येक कार्य का डिजीटाईजेशन तथा सेवाओ की प्रदायगी की समय सीमा होने से प्रत्येक कर्मचारी पर कार्य का बोझ है, ऐसी स्थिति में शासकीय सेवक कार्य की तो चिंता करता है पर स्वयं की स्वास्थ्य की चिंता नही करता और परिणाम स्वरूप किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो जाता है।

गंभीर बीमारियों से बचाना ही उद्देश्य

शिविर का मुख्य उद्देश्य सभी कर्मचारी की जांच कर, लक्षण के आधार पर उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह के उच्च जोखिम वाले व्यक्ति को पहचान कर उसे गंभीर बीमारी से बचाना है । साथ ही आहार नियंत्रण एवं योगाभ्‍यास की जानकारी भी प्रदाय करना है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एसएस बघेल ने सभी अधिकारी-कर्मचारी से उक्त परीक्षण शिविर में जांच कराने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *