वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्‍टोरेट में अधिकारी-कर्मचारियों ने ली कौमी एकता की शपथ -

कलेक्‍टोरेट में अधिकारी-कर्मचारियों ने ली कौमी एकता की शपथ

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 19 नवंबर। प्रदेश के साथ-साथ नीमच जिले में पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व. श्रीमती इन्दिरा गांधी का जन्‍म दिवस 19 नवम्‍बर को कौमी एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्‍टर विनयकुमार धोका सहित विभिन्‍न विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों ने स्‍व.श्रीमती गांधी के बलिदान को याद कर, उन्‍हे श्रृद्धांजलि अपर्ति की और कौमी एकता की शपथ गृहण की।

जिले में 19 नवंबर से प्रारम्‍भ हुए कौमी एकता सप्‍ताह के तहत मंगलवार को कलेक्‍टोरेट कार्यालय में आयोजित एक सादे समारोह में कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार की उपस्थिति में सभी अधिकारी-कर्मचारियों को देश की आजादी तथा अखण्‍डता व एकता बनाए रखने और उसे मजबूत करने के लिए समर्पित होकर कार्य करने, कभी हिंसा का सहराना नही लेने तथा धर्म,भाषा, क्षैत्र से संबंधित भेद-भाव एवं झगडों का निपटारा शांतिपूर्ण एवं संवैधानिक तरीके से करने के लिए सैदव प्रयास करते रहने की शपथ दिलाई। सभी ग्राम पंचायतों में मंगलवार को प्रियदर्शनी महिला ग्रामसभा भी आयोजित की गई।

सर्पदंश से पीडित परिवार को 4 लाख की सहायता
नीमच, 19 नवंबर। जावद अनुविभागीय अधिकारी दीपक चौहान द्वारा राजस्‍व पुस्‍तक परिपत्र भाग 6/4 के अन्‍तर्गत अलोरी गरवाडा निवासी चंचल पति जगदीश चन्‍द्र सेन को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्‍वीकृत की गई है। चंचल सेन के पति जगदीश पिता भेरूलाल सेन की सांप के काटने से 5 अक्‍टूबर 2019 को उपचार के दौरान मृत्‍यु हो गई थी।

जिला टॉस्‍क फोर्स की बैठक 22 को
नीमच, 19 नवंबर। मिशन इन्‍द्रधनुष के तहत भारत शासन द्वारा 27 राज्‍यों के 263, जिलों प्रदेश के 43 जिलों में राष्‍ट्रीय संघन मिशन इन्‍द्रधनुष 2.0 अभियान चार चरणों में 2 दिसम्‍बर से 6 जनवरी, 3 फरवरी एवं 2 मार्च 2020 में क्रमश: सात कार्य दिवस में आयोजित किया जा रहा है।
अभियान को आगामी माह में 2 से 12 दिसम्‍बर 2019 तक प्रथम चरण का आयोजन किया जाएगा। अभियान के सफलतापूर्वक संचालन एवं क्रियान्‍वयन के लिए 22 नवंबर को कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार की अध्‍यक्षता में कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में शाम 4 बजे जिला टॉस्‍क फोर्स की बैठक आयोजित की गई है। मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ.एसएल बघेल ने सभी टॉस्‍क फोर्स सदस्‍यों से बैठक में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *