वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाल वैज्ञानिकों ने सहभागिता की राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में -

बाल वैज्ञानिकों ने सहभागिता की राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में

🔳 27 वां राज्य स्तरीय कार्यक्रम

🔳 जिले से शामिल हुए चार बाल वैज्ञानिक

हरमुद्दा
रतलाम, 3 दिसंबर। भारत सरकार द्वारा संचालित विज्ञान व तकनीक विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के 27 वें राज्य स्तरीय कार्यक्रम में रतलाम जिले के विज्ञान दल द्वारा चार बाल वैज्ञानिकों ने सहभागिता की।

प्रतिभा को प्रदर्शित करने का राष्ट्रीय मौका देता है मंच : कुलपति

शुभारंभ सत्र में डॉ. सुनील कुमार कुलपति राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने बाल वैज्ञानिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाल विज्ञान कांग्रेस युवा वैज्ञानिकों के लिए एक ऐसा मंच है जो उनकी प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का मौका देता है। बच्चों को वैज्ञानिक प्रतिभा को प्रदर्शित करना चाहिए।

अवसर का लाभ जरूर ले बाल वैज्ञानिक

डॉ.एनके तिवारी ने कहा कि बाल वैज्ञानिकों को अपनी प्रतिभा व जागरुकता को किसी भी मंच पर प्रदर्शित करने का अवसर मिले तो करना चाहिए।

राज्य समन्वयक ने किया रैली का स्वागत

IMG_20191203_134615

कार्यक्रम के शुभारंभ सत्र में जिले जूनियर वर्ग के बाल वैज्ञानिक संदीप गणावा एवं सीनियर वर्ग बाल वैज्ञानिक नवीन शर्मा,शीला पाटीदार एवं रानू पाटीदार ने जिला दल प्रभारी वीरेंद्र कुमार शर्मा एवं शिखा शर्मा के साथ स्वागत रैली के माध्यम से कार्यक्रमके सहभागिता की। रैली का स्वागत राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के राज्य समन्वयक संध्या वर्मा के द्वारा किया गया।

चार्ट प्रदर्शनी में प्रस्तुत की परियोजना व सर्वे रिपोर्ट

कार्यक्रम के पहले दिन चार्ट प्रदर्शनी के माध्यम से अपनी परियोजना और सर्वे रिपोर्ट को प्रस्तुत किया। चार्ट प्रदर्शनी के दौरान मृदा एवं भूमि संरक्षण दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शेखर साराभाई, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री पीसी शर्मा ने बाल वैज्ञानिकों से परियोजना के बारे में जानकारी ली। इस अवसर प्रदेश के समस्त जिलों के बाल वैज्ञानिकों सहित मार्गदर्शक शिक्षक एवं जिला समन्वयक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *