वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाल वैज्ञानिकों ने साझा किए अपने अनुभव -

बाल वैज्ञानिकों ने साझा किए अपने अनुभव

🔳 राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के 27 वें राज्य स्तरीय कार्यक्रम का समापन

हरमुद्दा
मंडीदीप / रतलाम, 5 दिसंबर। राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के 27 वें राज्य स्तरीय कार्यक्रम का समापन गिरधर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट मंडीदीप ( रायसेन ) में सम्पन्न हुआ। समापन समारोह में डॉ. आरके आर्या महानिर्देशक मप्र विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं अभिराज चावला उपाध्यक्ष सेम ग्रुप भोपाल ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया।

बाल वैज्ञानिकों को किया सम्मानित

समापन समारोह में बाल वैज्ञानिकों ने अपने तीन दिन के अनुभव सुनाए। इसके पश्चात सभी अतिथियों ने रतलाम दल के बाल वैज्ञानिक को अपनी परियोजना के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सन्दीप गणावा, नवीन शर्मा, शिला पाटीदार एवं रानू पाटीदार सहित दल प्रभारी वीरेंद्र कुमार शर्मा एवं शिखा शर्मा को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल पहनाकर सम्मान किया गया। वही वीरेंद्र कुमार शर्मा का स्मृति चिह्न प्रदान कर विशेष सम्मान किया गया।

8 वें आयोजन के बाल वैज्ञानिक बन गए 27 वें आयोजन के प्रभारी

उल्लेखनीय हैं कि वर्ष 2000 में आयोजित 8 वें रास्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने बाल वैज्ञानिक के रूप में रास्ट्रीय स्तर पर बंगाल इंजीनियरिंग कॉलेज के कोलकाता पश्चिम बंगाल में अपनी परियोजना प्रस्तुत की थी। वही 27 वें राज्य स्तरीय आयोजन में रतलाम के बाल वैज्ञानिकों के दल प्रभारी के रूप में शामिल हुए।

26 दिसंबर को होने वाले सूर्य ग्रहण की जानकारी प्राप्त की मॉडल से

कार्यक्रम के पूर्व बाल वैज्ञानिकों ने दीपक सोनी विज्ञान मॉडल विशेषज्ञ रायसेन के द्वारा आगामी 26 दिसंबर को होने वाले पूर्ण सूर्यग्रहण के बारे में मॉडल के द्वारा जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर प्रदेश के समस्त जिलो के बाल वैज्ञानिक सहित मार्गदर्शक शिक्षक एवं जिला कॉर्डिनेटर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *