वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लाड़सिंह गुर्जर की स्मृति में पोलायकला में कवि सम्मेलन 9 दिसंबर को -

लाड़सिंह गुर्जर की स्मृति में पोलायकला में कवि सम्मेलन 9 दिसंबर को

हरमुद्दा
शाजापुर, 06 दिसंबर। साहित्य अकादमी मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद भोपाल द्वारा 9 दिसंबर को शाजापुर के पोलायकलां में लाड़सिंह गुर्जर की स्मृति में रात्रि 8.00 बजे से स्थानीय बस स्टेण्ड पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

कवि सम्मेलन “साम्प्रदायिकता के विरूद्ध साहित्य” विषय पर होगा। कवि सम्मेलन में सम्मिलित होने वाले कवियों में आगरा के रामेन्द्र मोहन त्रिपाठी, इटावा के कमलेश शर्मा, निवाड़ी की हेमा बुखारिया, भीलवाड़ा के दीपक पारीक, आष्टा के बाबू देव्वाल घायल, राजस्थान के पार्थ नवीन, छिन्दवाड़ा के दिनेश देहाती, भोपाल की मंजू राही, पोलायकलां के ऋतुराज गुर्जर एवं उज्जैन के तेजस व्यास काव्य पाठ करेंगे।

खनिज का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वाले 10 वाहन जप्त
हरमुद्दा
शाजापुर, 06 दिसंबर। जिले में खनिज का अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण पर कार्यवाही की जा रही है। प्रभारी जिला खनिज अधिकारी आरएस उईके ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिनों खनिज, मुरम, रेत, गिट्टी, मिट्टी का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर 10 वाहन जप्त किये गये हैं। जप्त वाहनों में 03 वाहन अकोदिया, 05 वाहन कालापीपल एवं 02 वाहन लालघाटी शाजापुर थाने में अभिरक्षा में खड़े कराए गए हैं। जप्त वाहनों के वाहन चालकों एवं मालिकों के विरूद्ध मध्यप्रदेश गौण खनिज नियम के प्रावधानो के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किये गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *