वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का द्वितीय चरण 6 जनवरी से -

मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का द्वितीय चरण 6 जनवरी से

🔳 939 बच्चों और 248 गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण का लक्ष्‍य
हरमुद्दा
नीमच, 3 जनवरी। मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण का द्वितीय चरण 6 से 16 जनवरी तक जिले में चलाया जाएगा। जिसमें 0 से 2 वर्ष तक के बच्चे एवं गर्भवती माताओं को टीके लगाए जाएंगे। टीकाकरण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिशु एवं गर्भवती माताओं में होने वाली 11 प्रकार की जानलेवा बीमारियों पोलियो,टीवी, हेपेटाइटिस बी ,काली खांसी ,निमोनिया, खसरा रूबेला बीमारियों से बचाव के लिए टीके लगाए जाएंगे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस बघेल ने बताया कि जिले में कुल 939 बच्चे 248 गर्भवती महिलाओ को टीके लगाए जाएंगे। 286 टीकाकरण सत्र विभिन्न स्थानों पर योजना बनाकर आयोजित होंगे। नीमच विकासखंड के 390 बच्चों एवं 100 महिलाओं को टीका लगाया जायेगा। मनासा विकासखंड के 144 टीकाकरण सत्र में 275 बच्चों एवं 64 गर्भवती महिलाओं और जावद विकासखंड के टीकाकरण सत्र 99 पर 274 बच्चों को और 84 महिलाओं को मिशन इंद्रधनुष के व्दितीय चरण में टीके लगाए जाएंगे । कलेक्टर श्री अजयसिंह गंगवार ने 6 जनवरी से 16 जनवरी तक टीकाकरण के विशेष अभियान में सभी बच्चों से टीके लगवाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *