वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे इंस्पायर अवार्ड में हुआ नवाचार, मैदानी शिक्षकों को मिला सम्मान अपार -

इंस्पायर अवार्ड में हुआ नवाचार, मैदानी शिक्षकों को मिला सम्मान अपार

🔳 शुभारंभ समारोह में अतिथियों ने कहा हम भी सरकारी स्कूल से पढ़े लिखे और आगे बढ़े

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जनवरी। पहली बार इंस्पायर्ड अवार्ड प्रदर्शनी के आयोजन की विशेषता और नवाचार अनुकरणीय रहा।
इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी के लिए विद्यार्थियों के आईडिया को ऑनलाइन पोर्टल पर एंट्री के लिए जिलेभर के शिक्षक 45 दिनों तक रात दिन प्रयासरत रहे और लगभग 2310 विद्यार्थियों के आइडियाज अपलोड किए। नतीजतन 260 छात्राओं का चयन प्रदर्शनी में मॉडल प्रस्तुत करने के लिए किया गया। ऐसे 14 शिक्षकों का सम्मान अतिथियों के हाथों किया गया।

IMG_20200104_204139

इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी के शुभारंभ समारोह में मंच पर अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत सिंह बाकरवाल, जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा, सहायक संचालक शिक्षा लक्ष्मण देवड़ा, जिला शिक्षा केंद्र के जिला परियोजना समन्वयक अमर वरधानी, राष्ट्रीय नवाचार प्रतिष्ठान नई दिल्ली के लवनीश जैन, नोडल अधिकारी अशोक लोढ़ा मंचासीन थे।

यह हुए सम्मानित

IMG_20200104_203736

इंस्पायर अवार्ड के लिए मैदानी स्तर पर कार्य करने वाले शिक्षकों में जावरा के मुकेश गहलोत, राजेंद्र मेहता, रामनिवास रोडवाल, पिपलौदा के हर्ष नामदेव, जयेंद्र सिंह राठौर, मुकेश ठन्ना, सैलाना के वीरेंद्र मिंडा, बाजना के दिलीप पाटीदार, मुकेश सूर्यवंशी, आशीष दशोत्तर, स्वतंत्र श्रोत्रिय, रतलाम के अनिल मिश्रा, गिरीश लहवासिया, आलोट के सतीश मीणा शामिल है।

इनका हुआ विशेष सम्मान

IMG_20200104_203846

इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी के लिए सतत प्रयासरत गजेंद्र सिंह राठौर एवं जितेंद्र जोशी का भी स्मृति चिह्न देकर विशेष सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया।

IMG_20200104_203949

इंस्पायर अवार्ड की राष्ट्रीय प्रदर्शनी में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली निशा राठौर एवं काव्य जैन का भी अतिथियों ने स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया।

IMG_20200104_204023

सरस्वती की पूजन के साथ प्रदर्शनी का शुभारंभ

अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर आयोजन की शुरुआत की। सरस्वती वंदना जूही शर्मा व प्रथा नगरीका ने प्रस्तुत की। छात्राओं ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया। आयोजन में उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा अर्चना, प्रेरणा, पलक, आरती, रीना ने अद्भुत नृत्य की प्रस्तुति दी। स्वागत उद्बोधन जिला शिक्षा अधिकारी श्री शर्मा ने दिया। आयोजन की रूपरेखा नोडल अधिकारी श्री लोढ़ा ने बताई। इंस्पायर अवार्ड योजना के बारे में विस्तृत जानकारी राष्ट्रीय नवाचार प्रतिष्ठान नई दिल्ली के लवनिश जैन ने दी। संचालन जिला विज्ञान अधिकारी गजेंद्र सिंह राठौड़ ने किया। आभार सहायक नोडल अधिकारी आरएन केरावत ने माना।

यह थे सक्रिय

इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी के आयोजन में डाइट के प्राचार्य नरेंद्र गुप्ता, सीएल सालित्रा, जितेंद्र जोशी, राजीव पंडित, आरसी मईडा, अनिल मिश्रा, संध्या बोहरा, एमएल डामोर, गिरीश सारस्वत, डॉ ललित मेहता, शैलेंद्र शीतूत, रामचंद्र पाठक, अरविंद गुप्ता, समरथ भूरिया, इनामुर रहमान शेख सहित अन्य सक्रिय रहे।

बेहतर करें आगे बढ़े

IMG_20200104_203552

मैं भी सरकारी स्कूल में ही पढ़ा हूं और आगे बढ़ा हूं। हमने भी स्कूलों में झाड़ू लगाई है। सभी विद्यार्थी अपने जीवन में बेहतर करें। बड़ा सोचें, जरूर सफल होंगे।
🔳 इंद्रजीत सिंह बाकरवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रतलाम

गुरुजी रहते हैं हमेशा सम्मानित

IMG_20200104_203534

जिले के विद्यार्थियों ने आइडिया देने और चयनित होने में मिसाल प्रस्तुत की है। मैं भी सरकारी स्कूल में ही पढ़ी हूं। हर एक संकाय बेहतर है। जीवन में गुरुजी का सम्मान हमेशा रहता है। अंधविश्वास से दूर रहकर विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़े औरों को भी प्रेरणा दें।
🔳 जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *