वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एसबीआई का तोहफा खाता धारकों के लिए, मिनिमम बेलेंस की अनिवार्यता हटाई -

एसबीआई का तोहफा खाता धारकों के लिए, मिनिमम बेलेंस की अनिवार्यता हटाई

🔲 बुधवार को किया ऐलान

🔲 देश भर के 44 करोड़ 51 लाख ग्राहकों को फायदा

हरमुद्दा
बुधवार, 11 मार्च। एसबीआई ने देश भर के 44 करोड़ 51 लाख ग्राहकों को फायदा देने के लिए बुधवार को बड़ी खुशखबरी का ऐलान किया है। बचत खाते पर मिनिमम बैलैंस रखने की अनिवार्यता को समाप्‍त कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में ग्राहकों को मेट्रो, सेमी अर्बन और रुरल क्षेत्रों में क्रमशः 3,000, 2,000 और 1,000 रुपए का मिनिमम बैलेंस रखना जरूरी होता है। अब तक एसबीआई मंथली बैलेंस मेंटेन नहीं रख पाने वाले ग्राहकों से इसकी पेनाल्‍टी भी वसूलता था। एसबीआई के इस बड़े फैसले से देश भर के 44 करोड़ 51 लाख ग्राहकों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

ग्राहकों को सरल व झंझट से मुक्‍त बैंकिंग सुविधाएं

बैंक ने इस संबंध में बयान जारी करके स्‍पष्‍ट किया है कि अब ग्राहकों को एवरेज मंथली बैलेंस मेंटेन रखना जरूरी नहीं होगा। इस फैसले के पीछे बैंक ने अपने ग्राहकों को सरल व झंझट से मुक्‍त बैंकिंग सुविधाएं दिए जाने का कारण बताया।

एसएमएस पर लगने वाला चार्ज भी हुआ माफ

बैंक ने ग्राहकों की सुविधा का ध्‍यान रखते हुए एसएमएस पर लगने वाले शुल्‍क को भी माफ कर दिया है। बैंक के इस फैसले से लाखों ग्राहकों को राहत मिलेगी। बुधवार 11 मार्च को दिन में एसबीआई ने एमसीएलआर बेस्ड ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया था। इसके साथ ही फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में कमी की भी घोषणा की गई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *