वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे न्यायालय में जमानत और निषेधाज्ञा के मामले को छोडकर सभी स्थगित, नीमच में होगा यह अनुकरणीय कार्य -

न्यायालय में जमानत और निषेधाज्ञा के मामले को छोडकर सभी स्थगित, नीमच में होगा यह अनुकरणीय कार्य

1 min read

🔲 कोरोना वायरस को लेकर हाईकोर्ट ने दिए आदेश,

🔲 31 मार्च तक मध्यप्रदेश की सभी न्यायालय में यह आदेश जारी

🔲 सिर्फ जरूरी कार्य होंगे

हरमुद्दा
नीमच, 18 मार्च। कोरोना वायरस को लेकर अब न्यायालय में भी सर्तकता बरतने के साथ—साथ जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते आदेश जारी कर दिए है। 31 मार्च तक न्यायालय परिसर में न्यायालयीन कार्य महत्वपूर्ण मामलों को छोड़कर नहीं होंगे। नीमच न्यायालय में 20000 मास्क वितरण का अनुकरणीय कार्य किया जाएगा।

नीमच जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सुनील जोशी ने बताया कि कोरोना वायरस कोविड- 19 के फैले संक्रमण के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में अधीनस्थ न्यायालयों में पक्षकारों की उपस्थिति पर बल नहीं दिया जाए। न्यायालय परिसर में किसी प्रकार के चुनाव व समारोह नहीं होंगे।

🔲 अधीनस्थ न्यायालयों में केवल अति आवश्यक, अर्जेंट स्थायी निषेधाज्ञा के मामले एवं जमानत के मामले में ही 31 मार्च तक सुनवाई किए जाएंगे।

🔲 न्यायालय परिसर में बार कक्ष व अधिवक्तागण के चेम्बरों में कहीं पर भी भीड एकत्रित न करें।

🔲 अधिवक्ता संघ के सभी सदस्यों को इस वायरस से निपटने के लिए स्वयं सुरक्षात्मक उपाय अपनाने होंगे और यह सुनिश्चित करना होगा कि बार कक्ष और न्यायालय परिसर में अनावश्यक भीड एकत्रित न हो, पक्षकारों का आगमन बंद हो। इसमें किस प्रकार की कठिनाई होने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, अध्यक्ष से एवं तहसील स्तर पर उपस्थित वरिष्ठ न्यायाधीश से तत्काल संपर्क किया जाए।

करें समन्वय स्थापित

अधिवक्ता संघ तथा न्यायालय द्वारा गठित कमेटी, तहसील स्तर पर वरिष्ठ न्यायाधीश और अधिवक्ता, संघ स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन से समन्वय स्थापित कर स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित करे। न्यायालय परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

पक्षकारों से करे दूरी बनाकर बातें

अधिवक्ता संघ को निर्देशित किया जाता है कि वह अपने बार कक्ष और उसके आसपास साफ सफाई की व्यवस्था रखें तथा पक्षकारों को अनावश्यक एकत्रित करने से बचे और दूरी बनाकर एक दूसरे से बात करें।

प्रतिबंधित टाइपिस्ट के भी कार्य

नीमच न्यायालय में स्टॉम्प वेंडर, टाईपिस्ट, नौटरी भी 31 मार्च तक कोई कार्य कोरोना वायरस को देखते हुए प्रतिबंध किया गया है। उक्त सभी व्यक्ति् अपने-अपने कार्यालय में टाईपिस्ट व नौटरी का कार्य कर सकेंगे।

वितरित किए जाएंगे मास्क

अभिभाषक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील जोशी ने सीएमओ रीयाजुददीन कुरैशी से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। श्री जोशी ने बताया कि नगरपालिका की तरफ से 20000 मास्क बनाए गए है, उनमें से अधिवक्ता और कर्मचारियों व न्यायालय में उपस्थित लोगों को माननीय जिला एवं सत्र न्यायधीश हृदेश श्रीवास्तव व अभिभाषक संघ के सदस्यों की उपस्थिति में वितरित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *