वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अधिक मूल्य वसूलने पर जिला प्रशासन ने किया बालाजी मेडिकल स्टोर को सील -

अधिक मूल्य वसूलने पर जिला प्रशासन ने किया बालाजी मेडिकल स्टोर को सील

1 min read

🔲 प्रशासन की टीम ने दवा एवं किराना दुकानों का किया निरीक्षण

हरमुद्दा
शाजापुर, 06 अप्रैल। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन अवधि के दौरान उपभोक्ताओं को दवाईयां एवं अन्य सामग्री वास्तविक दर पर प्राप्त हो। इसके लिए सभी व्यवसायियों को निर्देशित किया गया था। कालापीपल के बालाजी मेडिकल स्टोर द्वारा सेनेटाइजर तय मूल्य से अधिक कीमत पर बेचने की शिकायत पर जिले के दल द्वारा जांच की गई। कार्रवाई करते दुकान सील की गई। 

जांच में पाया गया कि बालाजी मेडिकल द्वारा 100 एम.एल. का सेनेटाइजर तय मूल्य 50 रुपए से अधिक कीमत 130 रुपए में बेचा जा रहा है। इसे देखते हुए मेडिकल स्टोर पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन के दल ने सोमवार को कालापीपल में दवा एवं किराना दुकानों का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग सहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी शाजापुर राजेंद्र कांबले, एस.एस.खत्री, ड्रग इन्स्पेक्टर प्रीत स्वरूप मौजूद थे।

व्यापारियों को दिए निर्देश

इसके अतिरिक्त जांच दल में कालापीपल के अन्य मेडिकल स्टोर्स एवं किराना दुकानों का भी निरीक्षण किया। सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को वस्तुएं निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर विक्रय नहीं करने के लिए कहा गया। इस दौरान दल द्वारा समस्त किराना, खाद्य प्रतिष्ठानों, मेडिकल स्टोर्स पर रेट लिस्ट चस्पा की गई। संचालकों को निर्देशित किया कि गया कि उपभोक्ताओं को वस्तुएं वास्तविक कीमत पर विक्रय करें। मूल कीमत से अधिक कीमत वसूल न करें। निरीक्षण के दौरान दल द्वारा लगभग 8 मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण भी किया गया। साथ ही सभी मेडिकल स्टोर्स पर सेनेटाइजर तथा मास्क की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *