वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मंदसौर में कोरोना वायरस : दादी ने दम तोड़ा, पोता संक्रमित, जिले में पांच नए पाॅजीटिव -

मंदसौर में कोरोना वायरस : दादी ने दम तोड़ा, पोता संक्रमित, जिले में पांच नए पाॅजीटिव

🔲 कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक

महेंद्र जैन
मंदसौर, 15 अप्रैल। बुधवार को मंदसौर में कोरोना को लेकर बहुत बड़ी परेशानी की खबर आई। दादी की मौत हो गई है और पोता संक्रमित पाया गया है। कोरोना संक्रमण से यह जिले में पहली मौत है। जिले में संक्रमण के 5 नए मामले आए हैं। शहर सहित जिले में दहशत का माहौल है। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है। लगातार संख्या में ईजाफा होते देख कलेक्टर मनोज पुष्प ने ताबडतोड़ आपत बैठक बुलाई।

बुधवार को जिले में पांच नए कोरोना पाॅजीटिव मरीज सामने आए है। मंदसौर शहर में दो नए मामले, मल्हारगढ तहसील में दो व भैसौदामंडी में एक मामला सामने आया। वहीं गोल चौराहा स्थित युवती की दूसरी रिपोर्ट भी पाॅजीटिव आई है। बैठक में जिले को लेकर कई सख्त निर्णय ले सकते है।

जिले में पांव पसार रहा है कोरोना

शहर ही नहीं जिले में कोरोना वायरस अपने पांव पसार रहा है। मंगलवार को जहां जिले की खिलचीपुरा निवासी एक महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी वहीं बुधवार को जिले में ओर भी बड़ी परेशानी की खबर आई। जिले में पांच नए कोरोना मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। ऐसे में अब यह संख्या 7 हो गई। शहर के रेवास देवड़ा रोड़ स्थित आश्रय गृह में 38 वर्षीय महिला, महाजन मोहल्ले में 37 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वहीं मल्हारगढ़ तहसील के पंथ पिपलिया में 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। इसी के साथ ही भानपुरा तहसील के भैसादामंडी के मेद्यावत गली में 67 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वहीं पंथ पिपलियामंडी की 77 वर्षीय बुर्जुग महिला की मौत हो गई। प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील करने के आदेश जारी कर दिए है। वहीं सभी आस पास घरों में सेनीटाइज करने और नागरिकों की जांच करने के निर्देश भी प्रशासन ने जारी किए है। वहीं परिवार के सदस्यों को भी क्वारेंटाइन किया है।

क्षेत्र छावनी में तब्दील

IMG-20200415-WA0171

पाॅजीटिव मरीजों को जिला चिकित्सालय से सिद्धविनायक हाॅस्पीटल क्वारेंटाइन सेंटर शिफ्ट किया। शहर में जहां मामले मिले वह क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया।

युवती के दोबारा भेजे सैंपल पॉजीटिव

पहले कोरोना पॉजीटिव पाई गई युवती के पिता को छोड़कर सभी परिजनों की जांच रिपार्ट नेगेटिव आ चुकी है लेकिन इन सभी की एक बार फिर से जांच कराने के लिए 15 ही लोगों के सैंपल दोबारा भोपाल लेबोरेटरी भेजे गये थे। इससे पहले पॉजीटिव आई युवती का सैंपल भी दोबारा जांच के लिये भेजा था। जिसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई। हालांकि युवती के स्वास्थ्य में सुधार है। लेकिन फिर भी स्वास्थ्य अमले सहित प्रशासन को चिंता में डाल रखा है। क्योंकि युवती में कोरोना जैसे लक्षण भी नहीं दिख रहे है। इसके साथ ही युवती के संपर्क में आने की संभावना के चलते लदूना की महिला के आठ परिजनों, उसके घर आने वाले दो लोगो व ससुराल के पॉच सदस्यों के सेंपल भी पहले ही जांच के लिये भेजे जा चुके है। स्वास्थ्य विभाग को युवती से जुड़े 32 लोगो की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *