वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हर परिस्थितियों में जरूरी सकारात्मक नजरिया -

हर परिस्थितियों में जरूरी सकारात्मक नजरिया

हर परिस्थितियों में जरूरी सकारात्मक
नजरिया

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

वर्तमान में व्यक्ति व्यक्तिगत परेशानी से इतना परेशान है कि वह समाज राष्ट्र के बारे में सोच नहीं पाता। पर हम कितने भी व्यस्त हो परेशानी में हो, घर परिवार के बाद समाज और राष्ट्र के बारे में सोचें व समय निकालकर जितनी मदद कर सकते हैं, वह करें। समाज के व्यक्ति को जहां जैसी मदद की आवश्यकता है, वह मदद करते हैं तो आप उसके लिए हीरो है।

IMG_20200409_191608
हर जगह हर परिस्थितियों में आपका नजरिया सकारात्मक होना चाहिए। जिससे आपको हर जगह सफलता मिलेगी। सामाजिक सेवा का लाभ लेने का उद्देश्य लेकर न चलें, वरन केवल सामाजिक सेवा सहयोग का भाव रखें। आपका व्यवहार, अच्छी सोच ही आपको समाज में अच्छा स्थान दिलाएगी।
वर्तमान समय जो है उसमें परिवार के लिए समाज के लिए अपने आप के लिए “डरना जरूरी है क्योंकि डर के आगे जीत है” लॉक डाउन का मतलब कानून का पालन करना, कमजोर नहीं बनना, पुलिस विभाग, प्रशासन, डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग, मीडिया और पत्रकारिता में जुड़े हुए भाई बहन, सफाई कर्मचारी जो भी सेवा दे रहे हैं उनका सम्मान करना, उचित परामर्श लेना, घर से निकलना नहीं है। सावधान रहना है। जानकारी रखना है।
कुछ समय हम प्रशासन को सहयोग करें। हम सभी की कुछ समय बाद जब यह समस्या खत्म हो जाएगी। अपने परिवार समाज राष्ट्र के साथ सारी गतिविधियां को संचालित कर आनंद ले सकेंगे। एक ही रास्ता घर पर ही रहे। परिवार का कोई भी सदस्य घर से बाहर न रहे।

1586833410123 शिवगढ़,  रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *