वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : अब नहीं करना पड़ेगा रिपोर्ट का इंतजार, पीसीआर मशीन मेडिकल कॉलेज आई पहली बार -

कोरोना वायरस : अब नहीं करना पड़ेगा रिपोर्ट का इंतजार, पीसीआर मशीन मेडिकल कॉलेज आई पहली बार

1 min read

🔲 जल्द शुरू होंगे कोरोना टेस्ट : काश्यप

🔲 प्रबंधन द्वारा स्टाफ भर्ती के हुए साक्षात्कार भी

🔲 सिर्फ 7 घंटे में मिल जाएगी रिपोर्ट

हरमुद्दा
रतलाम,19 अप्रैल। कोरोना वायरस के सैंपलों की जांच के लिए अब राजधानी की दौड़ नहीं लगाना पड़ेगी। विधायक चेतन्य काश्यप के साथ हुए उच्च स्तर के समन्वित प्रयास से पीसीआर मशीन मेडिकल कॉलेज रतलाम में पहुंच गई है। वादे के मुताबिक एक दो दिन में रतलाम में ही टेस्ट शुरू हो जाएंगे। शनिवार को मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने भर्ती के लिए साक्षात्कार भी लिए हैं।सिर्फ 7 घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी।

विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग के लिए रतलाम मेडिकल कॉलेज में पीसीआर (पॉली मरेज चेन रिएक्शन टेस्टिंग) मशीन आ गई है। कॉलेज प्रबंधन द्वारा स्टाफ भर्ती के साक्षात्कार भी शनिवार को गए है, जिसके नियुक्ति आदेश एक-दो दिन में जारी हो जाएंगे। श्री काश्यप के अनुसार मशीन आगमन के साथ अब जल्द ही रतलाम में टेस्टिंग का कार्य शुरू होगा। कॉलेज प्रबंधन से उन्हें मशीन स्थापना के लिए जरूरी कार्य एक-दो दिन में पूरा कर लेने का भरोसा दिलाया है।

प्रशिक्षण के लिए डीन ने की एम्स से चर्चा

कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को टेस्टिंग का प्रशिक्षण देने के लिए एम्स के निदेशक से बात की है। उनके अनुसार कॉलेज प्रबंधन लगातार आरटी पीसीआर मशीन के आपूर्तिकर्ता के संपर्क में हैं। आपूर्तिकर्ता ने व्यक्तिगत रूप से मशीन स्थापना और प्रशिक्षण का दल जल्द भेजने का आश्वासन दिया है।

महानगर की निर्भरता खत्म

IMG_20200408_220651

कोरोना महामारी से बचाव के लिए इसकी जांच को सरल एवं सुगम करना आवश्यक था। इसलिए मेडिकल कॉलेज को सुविधा सम्पन्न किया जा रहा है। रतलाम में जांच आरंभ होने पर शहरवासी महानगरों पर निर्भर नहीं रहेंगे।  सिर्फ 7 घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी।

🔲 चेतन्य काश्यप, विधायक, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *