वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एसआई ने मंडी व्यापारी को पीटा, अध्यक्ष से बदमिजाजी -

एसआई ने मंडी व्यापारी को पीटा, अध्यक्ष से बदमिजाजी

 

🔲 गुस्साए व्यापारियों ने किया काम बंद का ऐलान, प्रशासन सकते में

🔲 मंदसौर में कार्रवाई के नाम पर पुलिसिया दबंगई

महेंद्र जैन
मंदसौर, 22 अप्रैल। कृषि मंडी चालू होने से पहले ही मन्दसौर में मंडी व्यापारी से पुलिसिया मारपीट और अध्यक्ष से बदमिजाजी के बाद माहौल गरमा गया। कल की घटना के बाद आज पहले ही दिन मंडी के कामकाज नहीं करने का ऐलान हो गया। प्रशासन सकते में हैं। जांच के दिलासे के ठंडे छींटे डल गए हैं। अब ज्ञापन के बाद मंडी चालू करने की सहमति बनने की खबर हैं।

जानकारी के मुताबिक नाथूराम मिश्रीलाल नामक मंडी फर्म का हम्माल कैलाश, जो कि सीतामऊ फाटक रहता हैं। वो अपनी बाइक से मंडी आज से शुरू होने वाले काम को लेकर पास के लिए निकला था। बताया जाता हैं कि मंदसौर के बीपीएल चौराहे पर पुलिस ने उसे रोक लिया। हम्माल ने पूरी बात बताई लेकिन उसकी एक नहीं सुनी। गाड़ी जब्त कर भगा दिया। हम्माल ने अपनी फर्म के मालिक लोकेश अग्रवाल को फोन लगाया तो यातायात के अधिकारी ने कहा कि शाम को 5 बजे आकर यातायात थाने से गाड़ी ले जाना।

यातायात थाने गए व्यापारी से जमकर मारपीट

जानकारी के मुताबिक 44 वर्षीय लोकेश पिता ओमप्रकाश अग्रवाल शाम 5 बजे थाने पर पहुंचे। यहां उपनिरीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान से व्यापारी ने मिलकर पूरी बात बताने की कोशिश की। इसी बीच चौहान ने उनकी बात सुनने के बजाय जमकर मारपीट कर डाली। सूचना मिलने पर मंदसौर मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष राजेंद्र नाहर भी वहां पहुंचे। एसआई चौहान ने उनकी भी कोई बात नहीं सुनते हुए बदमिजाजी की।

खबर लगते ही व्यापारी गुस्सा, मंडी बंद का फरमान

इधर मंडी व्यापारी से मारपीट और अध्यक्ष से बदसलूकी की खबर लगते ही व्यापारियों में आक्रोश छा गया। रात को पूरा मामला सुर्खियों में आ गया। रात में ही व्यापारियों ने बुधवार को मंडी बन्द का फरमान भी जारी कर दिया। बता दें कि लॉक डाउन के बाद आज से ही मंडी शुरू होना थी। 4 से 5 गांव के किसानों की उपज खरीदी के पहले यह वाकया हो गया।

प्रशासन बेकफुट पर, ठंडे छींटे डालने की कोशिश

इधर स्थिति बिगड़ते देख और पहले ही दिन मंडी का कामकाज बन्द करने के फरमान से पुलिस प्रशासन बैकफुट पर था। रात 11 बजे मंडी व्यापारी अध्यक्ष राजेंद्र नाहर समेत अन्य कुछ व्यापारियों से एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद ने चर्चा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। बताया जाता हैं कि पुलिस अधिकारी अपने मातहत पर तुरंत कार्रवाई की बजाय जांच के ठंडे छींटे डालने के मूड में था।

पहले ज्ञापन और फिर शुरू करेंगे काम

जानकारी के मुताबिक एएसपी के आश्वासन से व्यापारी रात को सहमत नहीं थे। उन्होंने दोषी अधिकारी पर आपराधिक मामला दर्ज करने, उसे तुरंत निलंबित करने की बात कही। रात की बैठक के बाद तय हुआ हैं कि व्यापारी तय समय पर मंडी पहुंचेंगे। पहले इस मामले में ज्ञापन देंगे और फिर किसान हित में नीलामी तो करेंगे लेकिन सशर्त।

मामला समझकर करेंगे कार्रवाई

क्या परिस्थिति रही है। इस पर मंडी व्यापारी आए और चर्चा करें। उनकी बात और घटनाक्रम को समझ कर कार्रवाई करेंगे।

🔲 हितेश चौधरी, एसपी मंदसौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *