वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गरीब महिलाएँ गरीबों को नि:शुल्क बाँट रहीं खुद के बनाए मास्क -

गरीब महिलाएँ गरीबों को नि:शुल्क बाँट रहीं खुद के बनाए मास्क

1 min read

हरमुद्दा
नरसिंहपुर, 28 अप्रैल। कोरोना महामारी को हराने के लिये सभी प्रदेशवासी एकजुट होकर जुटे हैं। नरसिंहपुर जिले में ग्रामीण अंचल की महिलाएँ बड़े पैमाने पर मास्क बनाकर जरूरतमंदों के साथ-साथ गरीब परिवारों को मुफ्त में बाँट रही हैं। ये महिलाएं आजीविका मिशन मे गठित स्व-सहायता समूह की सदस्य हैं।

ग्रामीण महिलाओं द्वारा बनाए जा रहे मास्क मनरेगा मजदूरों, कृषि उपज मण्डियों में हम्मालों और कृषि कार्य में जुड़े लोगों को स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

IMG_20200428_193941

स्वयं सहायता समूह की सदस्यों की भूमिका महत्वपूर्ण

इस कार्य में ग्राम देवरी के लक्ष्मी स्व-सहायता समूह, चाँवरपाठा के गांधी चौक समूह, ग्राम खुलरी के प्रगति समूह एवं दुर्गा स्व-सहायता समूह के सदस्यों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। ये महिलाएं गाँवों में उचित मूल्य की दुकानों पर नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण्ण के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में भी प्रशासन की मदद कर रही हैं।

6000 से अधिक मास्क वितरित

कोरोना के खिलाफ गाँवों की प्रमुख सड़कों, चौराहों पर दीवार लेखन कर नारों द्वारा जागरुकता का प्रसार किया जा रहा हैं। सभी समूहों द्वारा अभी तक 6 हजार से भी अधिक मास्क बना कर वितरित भी कर दिए गए हैं। यह काम लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *