वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस लड़ाई जारी : राहत वाला लॉक डाउन शुरू, मनमर्जी की खरीदारी की लोगों ने -

कोरोना वायरस लड़ाई जारी : राहत वाला लॉक डाउन शुरू, मनमर्जी की खरीदारी की लोगों ने

1 min read

🔲 मनमर्जी की हुई खरीदारी किराना सामग्री की

🔲 सब्जी और फल की बागडोर प्रशासन के हाथ में

🔲 आजाद होकर सड़क पर घूमते आए आमजन

🔲 खरीददारों ने कहा लॉक डाउन का करें पालन, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें तो सुविधा रहेगी आगे तक

हरमुद्दा
रतलाम, 4 मई। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। शहरवासियों की सब्र का परिणाम है कि ऑरेंज में है। नतीजतन सकारात्मक सोमवार से शहर में तीसरे चरण का राहत वाला लॉक डाउन शुरू हो गया है। आमजन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनमर्जी की किराना सामग्री की खरीदारी की लेकिन फल और सब्जी की बागडोर अभी प्रशासन ने अपना हाथ में रखी है। आमजन सड़क पर आजाद होकर घूमते नजर आए मगर नियमों के तहत।

उल्लेखनीय है कि कोरोना, वायरस की लड़ाई जारी है। इसी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन दो हफ्तों तक बढ़ाया है, जो कि 17 मई तक चलेगा। नई व्यवस्था सोमवार यानी 4 मई से लागू हो गई है। इसके तहत केवल ग्रीन तथा ऑरेंज जोन में छूट दी गई है। । अब तक के दोनों लॉकडाउन के मुकाबले काफी राहत भरा रहेगा।

परिस्थितियों के अनुसार राज्य सरकार लेगी फैसला

ज्ञातव्य है कि इस बार ग्रीन जोन वाले जिलों में फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों और अन्य सतर्कताओं के साथ लगभग सभी गतिविधियों की छूट दे दी गई है। ऑरेंज जोन में भी छूट का दायरा बढ़ा दिया गया है। वहीं रेड जोन में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करना होगा। ऐसे इलाकों में केवल आवश्यक गतिविधियों की ही अनुमति रहेगी। परिस्थिति के अनुसार छूट में राज्य सरकार
बदलाव कर सकती हैं।

23 अप्रैल की बनिस्बत बाजार में कम रही भीड़

सोमवार को बाजार में खरीदारी की छूट मिलने पर लोगों ने किराना दुकानों पर सोशल डिस्टेंशन का पालन करते हुए खरीदारी की। 23 अप्रैल की बनिस्बत बाजार में भीड़ काफी कम रही। दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों से लोग खरीदारी के लिए निकले। आज अपने आप को आजाद से महसूस कर रहे थे।

सैनिटाइजर से हैंड वाश, स्क्रीनिंग फिर हुई खरीदारी

IMG_20200504_163705

डी मार्ट में तेज धूप में भी लोग खड़े हुए अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आए। यहां पर खरीदारी करने के लिए अंदर में जाने से पहले सैनिटाइजर से हैंड वॉश किए गए, वहीं स्क्रीनिंग भी की गई। पूरी सतर्कता और सोशल डिस्टेंशन का पालन खरीदारों ने किया। खरीदारों का कहना था कि आमजन को चाहिए कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का लॉक डाउन के नियमों के तहत खरीदारी करें और जरूरत के अनुसार ही बाहर निकले अन्यथा जो सुविधा दी गई है, वह वापस छीन जाएगी।

यह मिलेगी सुविधा

4 मई से रेड जोन को छोड़कर बाकी हर क्षेत्र में लोगों को सुबह 7 से शाम 7 बजे के बीच गैरजरूरी गतिविधियों के लिए भी बाहर आने-जाने की अनुमति दे दी गई है। ग्रीन और ऑरेंज जोन में इन जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों को गैरजरूरी वस्तुओं की आपूर्तिं की भी स्वीकृति मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *