वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रोजगार के अवसर : आप हैं इन पदों के लिए योग्य, तो करें आवेदन -

रोजगार के अवसर : आप हैं इन पदों के लिए योग्य, तो करें आवेदन

1 min read

हरमुद्दा
शनिवार, 23 मई। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच जहां तमाम तरह की गतिविधियां बंद हैं, वहीं सरकारी विभागों में कई पदों पर आवश्यकता है। खास बात ये है कि तमाम भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन ही हो रही हैं।

इनमें सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया में कई पदों रिक्त हैं। इसी तरह इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की प्रमुख संस्था नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मलेरिया रिसर्च में भी अनेक पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं।

IMG_20200522_122058

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया में

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया में ऑफिसर ग्रेड ए, असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती होना हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के तहत कुल 147 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और आर्थिक कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि SC/ST और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल 100 रुपए का भुगतान करना होगा। इस श्रेणी में भर्ती के लिए आयु सीमा भी अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया पद विवरण

असिस्टेंट मैनेजर – ऑफिसर ग्रेड ए के लिए विभिन्न स्ट्रीम्स में होने वाली भर्ती और पद की संख्या का विवरण इस प्रकार है।

🔲 जनरल स्ट्रीम – 80 पद

🔲 लीगल – 34

🔲 इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी – 22

🔲 इंजीनियरिंग सिविल – 1

🔲 इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) – 4

🔲 रिसर्च – 5

🔲 ऑफिशियल लैंग्वेज – 1

🔲 कुल खाली पद – 147

यहां भी की पद रिक्त

इधर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की प्रमुख संस्था नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मलेरिया रिसर्च भी अपने यहां कई पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इसके तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ, साइंटिस्ट सी, साइंटिस्ट बी, प्रोजेक्ट ऑफिसर/सेक्शन ऑफिसर, प्रोजेक्ट टेक्निकल असिस्टेंट, आईटी मैनेजर/वेब मैनेजर और वरिष्ठ परियोजना सहायक/यूडीसी के खाली पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 मई 2020 तक आवेदन भेज सकते हैं। इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए विभिन्न पदों के लिए 25 से 40 वर्ष तक की आयु सीमा निर्धारित की गई है।

भर्ती विवरण पद संख्या

🔲 मल्टी टास्किंग स्टाफ – 4 पद

🔲 वैज्ञानिक सी (मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी) – 3

🔲 वैज्ञानिक बी (गैर चिकित्सा) – 3

🔲 परियोजना अधिकारी/अनुभाग अधिकारी – 4

🔲 परियोजना तकनीकी सहायक – 4

🔲 आईटी मैनेजर/वेब मैनेजर – 2

🔲 वरिष्ठ परियोजना सहायक/यूडीसी – 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *