वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कांग्रेस की वर्तमान दुर्गति के लिए राहुल और प्रियंका जिम्मेदार : निमिष व्यास -

कांग्रेस की वर्तमान दुर्गति के लिए राहुल और प्रियंका जिम्मेदार : निमिष व्यास

1 min read

🔲 अवसर वादियों का है बोलबाला कांग्रेस में

🔲 वरिष्ठ कद्दावर और समर्पित निष्ठावान नेताओं का नहीं सम्मान

हरमुद्दा
रतलाम, 25 मई । सुदृढ़ सफल और योग्य नेतृत्व के अभाव में 131 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी आज डूबता हुआ जहाज साबित हो रही है। वरिष्ठ कद्दावर और समर्पित निष्ठावान नेताओं की इस संगठन में कोई मान सम्मान और इज्जत नहीं है। इसी के फलस्वरूप निष्ठावान कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस छोडऩा ही बेहतर समझा है। कांग्रेस की इस वर्तमान दशा के लिए स्वयं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके चाटुकार तथाकथित स्वयंभू कांग्रेस के कर्णधार जिम्मेदार हैं जिन्हें मैं संगठन के भविष्य की चिंता है और ना ही समर्पित कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के मान अपमान की चिंता है।
यही कारण है कि कांग्रेस राज्यों के साथ-साथ पूरे देश में सिमट कर रह गई है।

IMG_20200525_090812

यह आरोप मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रबल समर्थक पूर्व पार्षद निमिष व्यास ने लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व अपने दल में किसी और सफल नेतृत्व को स्वीकार करने के लिए तैयार ही नहीं है।

योग्यता और अनुभव का इस दल में कोई स्थान नहीं

श्री व्यास का कहना है कि योग्यता और अनुभव का इस दल में कोई स्थान नहीं है। सत्ता भोगी नेता दिग्विजय सिंह, अहमद पटेल, पी चिदंबरम जैसे नेताओं का बोलबाला दिन प्रतिदिन कांग्रेस नेतृत्व को अक्षम बना रहा है। यही कारण है कि वरिष्ठ कांग्रेसियों का पार्टी से पलायन जारी है और आने वाले दिनों में इस पार्टी की और भी बुरी गत होगी।

इनका भविष्य अंधकार में

मिलिंद देवड़ा, सचिन पायलट, मीनाक्षी नटराजन, भंवर जितेंद्र सिंह, नवीन जिंदल, जतिन प्रसाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर जैसे युवा नेताओं का भविष्य अंधकार में हो गया है।

अपने गिरेबान में झांके और करें मनन

श्री व्यास का कहना है कि मध्य प्रदेश के तथाकथित छूट भैया नेता जिनका ना कोई जनाधार है ना कोई जनता में विशेष वजूद व प्रभाव है। वह महाराज सिंधिया पर ऐसे अनर्गल एवं मिथ्या आरोप लगा रहे हैं, जो आसमान पर थूकने के समान है। जरा वे भी अपने गिरेबान में झांके और मनन करें कि वह कहां खड़े हैं उन्होंने उनकी पार्टी के लिए क्या किया है तथा जनता के लिए क्या किया है ?

जवाबदेही से बचने के बहाने ढूंढ रही कांग्रेश

श्री व्यास का कहना है कि आगामी उपचुनाव में संभावित पराजय से चिंतित कांग्रेस के दिग्गज अपनी जवाबदेही से बचने का बहाना ढूंढ रहे है लेकिन प्रदेश और देश की जनता बहुत समझदार और परिपक्व है आने वाले समय में वह माकूल और सही जवाब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *