वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : नीमच जिले में कोरोना वायरस से प्रभावित होने लगाया दोहरा शतक -

कोरोना वायरस : नीमच जिले में कोरोना वायरस से प्रभावित होने लगाया दोहरा शतक

1 min read

🔲 अब तक 201 संक्रमित

🔲 54 स्वस्थ होकर लौटे घर

🔲 142 का चल रहा उपचार

हरमुद्दा

नीमच, 30 मई। जिले में अब तक कुल 201 कोरोना पॉजीटिव है। इनमे से 54 को स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए है। एक्टिव कोरोना केस 142 है, जिनका उपचार चल रहा है। म.प्र.शासन के सचिव बी चन्‍द्रशेखर ने शनिवार को जावद के खिमेसरा विहार में स्‍थापित क्वारेंटाइन सेन्‍टर का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजााा भी लिया। IMG_20200529_155618
सीएमएचओ डॉ. संगीता भारती ने हरमुद्दा बताया, कि गत रात्रि को 84 सैंपल की जाँच रिपोर्ट और 30 मई को सुबह 22 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। कुल 106 सैंपल में से 42 की पॉजीटिव और 64 की नेगेटिव प्राप्त हुई है। पॉजीटिव प्रकरण जावद के कन्टेनमेंट के 39 तथा उमेदपूरा के 3 है। जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के नियंन्त्रण और रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। कन्टेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग का दल स्क्रीनिग कार्य में लगा हुआ है।

IMG_20200526_185456

33 टीम स्वास्थ सर्वे में जुटी

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमें 33 एक्टिव कोरोना जाँच सर्वेकर रही है और संदिग्ध लगने वाले के सैंपल कलेक्शन किए जा रहे है। क्वारेंटाइन सेंटर पर 143 को भर्ती कर किए गए। कोविड केयर सेंटर पर 65 को भर्ती कर आईसोलेशन में 31 को रखे गए है। पॉजीटिव के प्रायमरी कोंटेक्ट में आने वाले लोगो की सेम्पलिंग कार्य मोबाइल वेन व स्वास्थ्य संस्थाओ पर तत्काल किया जा रहा है। उन्हें संस्थागत कोविड केयर सेंटर पर भर्ती किया जा रहा है।

20 की रिपोर्ट का इंतजार

कोरोना जाँच के लिए 14 सैंपल और भेजे है। इस प्रकार 20 की रिपोर्ट आना शेष है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओ पर सर्दी खांसी, बुखार के 31 हजार 501 और सर्वे टीम और मोबाइल यूनिट से एक लाख 27 हजार 139 की स्क्रीनिंग कर ली है।

स्वास्थ्य दलों का सहयोग कर सही-सही दे जानकारी

डॉ. भारती ने सभी से आह्वान किया है कि कन्टेनमेंट में सर्वे कर रहे स्वास्थ्य विभाग के दल को पूरा सहयोग करें। उन्हें सही-सही जानकरी दे। सभी सोशल डिस्टेंस का पालन करे। मास्क का उपयोग करें। जिला चिकित्सालय में स्वछता बनाए रखे और जिलास्तरीय कंट्रोलरूम के नम्बर 07423228501 पर सम्पर्क करें।

सचिव बी.चन्‍द्रशेखर ने किया जावद में क्‍वारेनटाईन सेंटर का निरीक्षण

म.प्र.शासन के सचिव बी चन्‍द्रशेखर ने शनिवार को जावद के खिमेसरा विहार में स्‍थापित क्वारेंटाइन सेन्‍टर का निरीक्षण किया। वहां मरीजों की भोजन व्‍यवस्‍था, चाय-नाश्‍ता आदि की व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। मरीजों ने अवगत कराया कि उन्हें चाय-नश्‍ता भोजन आदि अच्‍छी गुणवत्‍ता का मिल रहा है और समय पर मिल रहा है। भोजन, नाश्‍ते व पेयजल की कोई समस्‍या नहीं है। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी पीएल देवडा, जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी एस कुमार एवं खादय सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *