वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे करीब तीन दशक बाद फिर संगठित हुआ उत्तर भारतीय समाज, कार्यकारिणी गठित -

करीब तीन दशक बाद फिर संगठित हुआ उत्तर भारतीय समाज, कार्यकारिणी गठित

🔲 सर्वसम्मति से महीप मिश्रा को चुना अध्यक्ष

🔲 उत्तर भारतीयों की मदद के लिए लिया संकल्प

🔲 नव मनोनीत अध्यक्ष ने की कार्यकारिणी की घोषणा

हरमुद्दा
रतलाम, 14 जून । जिले में निवासरत और कार्यरत उत्तर भारतीयों की समस्याओं के निराकरण और समय समय पर उन्हें सहयोग उपलब्ध कराने के लिए रविवार को उत्तर भारतीय समाज का गठन किया गया। इसके लिए करीब तीन दशक के अंतराल के बाद उत्तर भारतीय परिवारों के प्रमुख प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए।

IMG_20200614_191352

अध्यक्ष पद पर महीप मिश्रा का सर्वानुमति से मनोनयन किया गया। नव मनोनीत अध्यक्ष ने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की। उन्होंने पदाधिकारियों और सदस्यों से संगठन में जिले में रहने वाले ज्यादा से ज्यादा उत्तर भारतीय परिवारों जोड़ने और उन्हें सहयोग करने का आह्वान किया।

उद्देश्य पर डाला प्रकाश

फिजकल डिस्टेंस का पालन करते हुए आहूत हुई बैठक में सर्वप्रथम सभी प्रतिनिधियों के हाथ सेनिटाइज करवाए गए और मास्क का वितरण किया गया। इसके बाद समाज को संगठित करने का आवश्यकता, उद्देश्य पर पूर्व पार्षद महीप मिश्रा ने प्रकाश डाला।

प्रतिनिधियों ने दिए सुझाव

प्रतिनिधियों ने अपने कार्यक्षेत्र की जानकारी के साथ उपयोगी सुझाव दिए। उन्होंने बताया अन्य राज्यों के समाजों को संगठित और उनकी मदद करते देख वे भी सोचते थे कि जिले में उत्तर भारतीय समाज भी जिसकी कमी आज पूरी हो गई। तीन दशक पूर्व तक ऐसा संगठन रतलाम में सक्रिय था भी लेकिन उसके बाद गतिविधियां ठप हो गईं।

अध्यक्ष के लिए सब ने दी सहमति

बैठक के दौरान भाजपा नेता राजेश पांडेय ने अध्यक्ष पद के लिए महीप मिश्रा के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी ने सहमिति दी। बाद में मिश्रा ने पदाधिकारियों की घोषणा की। उन्होंने उपाध्यक्ष गजेंद्रसिंह ठाकुर, महामंत्री भाजपा नेता व एल्डरमैन देवशंकर पांडेय, सचिव डी. पी. सिंह, कोषाध्यक्ष लल्लनसिंह ठाकुर, संरक्षक खाचरौद टीआई के. के. द्विवेदी, पत्रकार रमेश मिश्र चंचल, सूबेदार सिंह, संयोजक दीपेंद्रसिंह ठाकुर, प्रचार सचिव राजेश पांडेय व आईटी सेल प्रभारी पत्रकार नीरज शुक्ला को मनोनीत किया। सात कार्यकारिणी सदस्य भी होंगे जिनके नामों की घोषणा जल्द की जाएगी।

समाज के लोगों को जोड़ने का लिया संकल्प

इस मौके पर समाज का वाट्सएप ग्रुप बनाने, संगठन में उत्तर भारतीय राज्यों के रतलाम निवासी व कार्यरत सभी धर्म व जातियों के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने, संगठन का पंजीयन जल्द से जल्द कराने, केंद्र और राज्य सरकारी की विभिन्न योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ समाज के लोगों को दिलाने का निर्णय लिया गया। पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि उत्तर भारतीय समाज की गतिविधियों में किसी भी प्रकार की राजनीति आड़े नहीं दी जाएगी बल्कि समाज के लोगों के भले के लिए इसका सकारात्मक उपयोग किया जाएगा।

इन्होंने भी किए विचार व्यक्त

बैठक को पदाधिकारियों के अलावा जयप्रकाश तिवारी, सुभाष सिंह, बृजेशचंद्र पांडेय, जितेंद्र पांडेय, सुनील मिश्रा, रविंद्र सिंह, उमेश मिश्रा, अरविंद मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया और उपयोगी सुझाव दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *