वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राजस्थान सरकार का अनुकरणीय फैसला : पड़ोसी राज्यों के सैंपल की हर दिन 5-5 हजार होगी जांच -

राजस्थान सरकार का अनुकरणीय फैसला : पड़ोसी राज्यों के सैंपल की हर दिन 5-5 हजार होगी जांच

1 min read

🔲 कोर कमेटी की बैठक में लिया अहम निर्णय

🔲 उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और गुजरात को मिलेगी सुविधा की सौगात

हरमुद्दा
जयपुर, 4 जून। कोरोना वायरस सैंपल की जांच को लेकर राजस्थान सरकार ने अनुकरण फैसला लिया है। राजस्थान से लगे छह पड़ोसी राज्यों सुविधा की सौगात मिलेगी। राजस्थान सरकार द्वारा सभी राज्यों से हर दिन 5-5 हजार सैंपल की जांच की जाएगी।
रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिम्मेदारों को जांच सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

राजस्थान में रिकवरी रेट बेहतर

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर है। राजस्थान में निरंतर मॉनिटरिंग के चलते स्थिति नियंत्रण में है।

पड़ोसी राज्यों को मिलेगी राहत

राजस्थान सरकार द्वारा लिए गए अनुकरणीय फैसले के तहत उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और गुजरात से आने वाले 5-5 हजार सैंपल की हर दिन जांच की जाएगी। राजस्थान के पड़ोसी राज्यों को जांच की सुविधा की सौगात मिलने से काफी राहत मिलेगी। खासकर उन राज्यों में जहां पर सैंपल की जांच में काफी वक्त लग रहा है। ऐसे में उपचार करने में भी दिक्कत आ रही है।

हर दिन बढ़ रही है संक्रमित की संख्या

उल्लेखनीय है कि अनलॉक के दौरान संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है। इसी के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुविधा देने का निर्णय लिया है। सैंपल लेने के आंकड़ों में भी काफी वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *