वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भारत चीन सीमा विवाद : एक अधिकारी, दो जवान हुए शहिद -

भारत चीन सीमा विवाद : एक अधिकारी, दो जवान हुए शहिद

1 min read

🔲 सेना को कम करने के बावजूद हिंसक घटना

🔲 गलवा घाटी में पिछले 5 हफ्तों से काफी तनाव

🔲 स्थिति को सामान्य करने के लिए बैठक

हरमुद्दा
मंगलवार, 16 जून। भारत-चीन सीमा विवाद अब बड़े तनाव में तब्दील होता जा रहा है। सोमवार रात लद्दाख की गालवन वैली में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें भारत के एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए।

दोनों पक्षों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिए बैठक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर दो बजे इसे लेकर भारतीय सेना की ओर से प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे लेकर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक की है।

दोनों देश की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प

IMG_20200616_142502

इंडियन आर्मी ने एक बयान में कहा कि गलवां घाटी में डी-एस्केलेशन की प्रक्रिया चल रही है, इसी बीच दोनों देशों की सेनाओं के बीच एक हिंसक झड़प हो गई। इसमें भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए। बता दें कि गलवा घाटी में पिछले 5 हफ्तों से काफी तनाव के हालात हैं। बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सेना आमने-सामने है। हाल ही में इंडियन आर्मी के चीफ जनरल एमएम नरवाने ने कहा था कि गलवां घाटी में दोनों ओर से सेना को कम किया जाना शुरू हो चुका है। ऐसे में अब यह घटना सामने आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *