वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सैकड़ों कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की दूसरी किस्त का भुगतान अब तक नहीं, कलेक्टर को दिया पत्र -

सैकड़ों कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की दूसरी किस्त का भुगतान अब तक नहीं, कलेक्टर को दिया पत्र

🔲 मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल जिला कोषालय अधिकारी से

🔲 अन्यथा जुलाई में करेंगे आंदोलन

हरमुद्दा
रतलाम, 22 जून। जिले के स्वास्थ विभाग, आदिवासी विभाग, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के सैकड़ों कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की दूसरी किस्त का भुगतान जो कि मई 2019 में होना था। अब तक लंबित है। इससे कर्मचारियों को आर्थिक हानि हो रही है। इस संबंध में कलेक्टर को पत्र भी दिया है। पत्र में बताया कि ध्यान नहीं दिया तो जुलाई में आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

कर्मचारी संघ के संरक्षक दीपक सुराणा एवं जिला अध्यक्ष शरद शुक्ला ने हरमुद्दा को बताया कि मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने इस संदर्भ में जिला कोषालय अधिकारी से भेंट कर वस्तुस्थिति जानी। कोषालय अधिकारी ने बताया कि कोषालय स्तर पर किसी भी कर्मचारी का दूसरी किस्त का भुगतान लंबित नहीं है।

जिम्मेदारों ने नहीं किया पारित

श्री सुराणा एवं श्री शुक्ला ने बताया कि इससे संगठन को ज्ञात हुआ कि विभाग प्रमुख और संकुल प्राचार्यो द्वारा संबंधित कर्मचारियों का नवीन वेतन निर्धारण कोष एवं लेखा से पारित नहीं कराया गया है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि कतिपय विभाग प्रमुख और संकुल प्राचार्य अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का वेतन निर्धारण कराने में भेदभाव अपना रहे हैं, या सौदेबाजी कर रहे हैं।

आहरण संवितरण अधिकारियों के खिलाफ करें दंडात्मक कार्रवाई

श्री सुराणा एवं श्री शुक्ला ने बताया कि कर्मचारी संघ ने इस संदर्भ में कलेक्टर का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक पत्र प्रेषित किया और मांग की कि ऐसे आहरण संवितरण अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। 15 दिवस में जिले के समस्त विभागों के कर्मचारी शिक्षकों को सातवें वेतनमान के एरियर की दूसरी किस्त का भुगतान कराना सुनिश्चित करें। समस्या का समाधान नहीं किया गया तो कर्मचारी संगठन माह जुलाई के प्रथम सप्ताह में क्रमिक धरना आंदोलन आरंभ कर देगा।

यह थे शामिल प्रतिनिधिमंडल में

प्रतिनिधिमंडल में कर्मचारी संघ के संरक्षक दीपक सुराणा, जिला अध्यक्ष शरद शुक्ला, जिला सचिव राजेंद्र त्रिवेदी, सुनील वर्मा, अशोक जोहरी, विजय सिंह सोलंकी, संजय जैन आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *