वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एससी एसटी एक्ट के आरोपियों को न्‍यायालय ने भेजा जेल -

एससी एसटी एक्ट के आरोपियों को न्‍यायालय ने भेजा जेल

1 min read

हरमुद्दा

गुना, 30 जून। जिले के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट न्‍यायालय में थाना कुंभराज पुलिस द्वारा जमीन के विवाद पर मारपीट करने व जातिसूचक अपशब्द कहने के आरोपी हरि सिंह पुत्र भंवरलाल कुशवाह एवं आरोपी जगदीश पुत्र हरि सिंह कुशवाह निवासीगण बहुखेड़ी को गिरफ्तार कर पेश किया गया। शासन की ओर से पैरवी सविता बजाज एडीपीओ गुना द्वारा वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्‍यम से की गई। इस आधार पर न्‍यायालय ने दोनो आरोपियो को जेल भेज दिया। शेष आरोपी अभी फरार हैं।

मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने हरमुद्दा को बताया कि फरियादी कैलाश नारायण निवासी ग्राम लामाखेड़ा कुंभराज हाल मिलेनियम स्‍कूल के पास गुना ने थाना में रिपोर्ट कराई कि ग्राम लामाखेड़ा में मेरी जमीन हैं। मैने अपनी जमीन के चारो तरफ नुकसान को रोकने के लिए नाली खुदबाई थी, जिसे कुशवाह समाज के लोगों द्वारा बंद कर दी गयी थी। मैं सुबह 7 बजे करीबन गांव के सुरेश जटिया, भोलाराम, रामलखन, मंटी से नाली उगरवा रहा था, तभी जगदीश, हरिसिंह, रामनिवास, मोहन जाति कुशवाह निवासीगण बहुखेड़ी के आए और मुझसे जाति सूचक अपशब्द बोले। तू नाली क्‍यों खोद रहा हैं। हमें निकलने में परेशानी होती हैं। तो मैने इन लोगो से अपशब्द कहने से मना किया तो जगदीश, हरिसिंह ने मेरी लात-घूसों से मारपीट की। रामनिवास ने एक लाठी मारी जो मेरे दाहिने हाथ की कलाई व बांये हाथ की अंगुठी, बाली, उंगली में लगी मुंदी चोट आई। मौके पर काम कर रहे सुरेश, भोलाराम, रामलखन, मंटी ने मुझे बचाया तो यह चारों लोग जाति सूचक शब्द बोले। अगर नाली खुदवाई तो जान से खत्‍म कर देगे। उक्‍त रिपोर्ट पर से थाना कुंभराज ने अपराध क्रमांक 78/2020 पर धारा 323, 294, 427, 506 भादवि व एससी एसटी एक्‍ट की धाराओ में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और दो आरोपी हरिसिंह तथा जगदीश को गिरफ्तार किया गया। शेष आरोपी अभी फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *