वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फरवरी 2019 में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों के दस्तावेजों का शुरू हुआ सत्यापन -

फरवरी 2019 में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों के दस्तावेजों का शुरू हुआ सत्यापन

1 min read

🔲 10 में से 6 का हुआ सत्यापन

🔲 इन आवेदकों को रखा होल्ड पर

🔲 एक अनुपस्थित

हरमुद्दा
रतलाम, 1 जुलाई। मध्य प्रदेश में फरवरी 2019 में शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन बुधवार से शुरू हुआ। पहले दिन 10 आवेदक को सत्यापन के लिए बुलाया गया था। जिसमें से 9 आवेदक दस्तावेज के साथ मौजूद हुए। वही एक अनुपस्थित रहा। 6 आवेदकों के दस्तावेज सही पाए गए। 3 आवेदकों के दस्तावेज में कमी होने पर उन्हें होल्ड पर रखा गया है।

शासकीय नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शुरू हुए सत्यापन कार्य में जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा की मौजूदगी में प्राचार्य आरएन केरावत, गोपाल वर्मा, सुधीर गुप्ता, संध्या बोहरा, संजय मरमट, आफाक सिद्दीकी, राजेंद्र अग्रवाल ने दस्तावेजों का परीक्षण किया। इस दौरान शिक्षा विभाग के प्रमोद बरानिया, रतन चौहान, देवेंद्र चावण्ड, अमित पारिख मौजूद थे।

गुरुवार से 45 आवेदकों के दस्तावेज होगा सत्यापन

गुरुवार से हर दिन 45 आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग खंड बना दिए गए हैं जो 15-15 आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन करेंगे। उल्लेखनीय है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन फरवरी 2019 में किया गया था। पात्र शिक्षकों ने तो उम्मीद ही छोड़ दी थी। लेकिन अचानक आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा निर्णय लिया गया कि उच्चतर माध्यमिक एवं माध्यमिक वर्ग के पात्र शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *